Mehndi Designs For Navratri: नवरात्रि पर हाथों में रचाएं ये खूबसूरत मेहंदी डिजाइन्स, सुंदरता में लग जाएगा चार चांद

Mehndi Designs For Navratri: हिंदू धर्म में मेंहदी का बेहद खास महत्व है। ये ना केवल हाथों की सुंदरता को बढ़ाता है बल्कि शुभ भी माना जाता है। ऐसे में आज हम नवरात्रि के लिए लेटेस्ट, ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन्स लेकर आए हैं जिसे आप ट्राय कर सकती हैं।

नवरात्रि मेहंदी डिजाइन
01 / 05

नवरात्रि मेहंदी डिजाइन

Mehndi Designs For Navratri: नवरात्रि की शुरुआत 3 अक्टूबर से होने जा रही है। नवरात्रि के 9 दिन मां दुर्गा के अलग अलग स्वरूप की पूजा की जाती है। साथ ही महिलाएं सोलह श्रृंगार भी करती हैं। जब बात सोलह श्रृंगार की होती है तो मेहंदी लगाना सबसे महत्वपूर्ण होता है। नवरात्रि के मौके पर मेहंदी लगाना बेहद शुभ भी माना जाता है। ऐसे में आज हम आपके लिए नवरात्रि के लिए कुछ स्पेशल मेहंदी डिजाइन्स लेकर आए हैं जिसे आपको अपने हाथों में जरूर लगाना चाहिए। और पढ़ें

डांडिया मेहंदी डिजाइन
02 / 05

डांडिया मेहंदी डिजाइन

नवरात्रि के मौके पर डांडिया मेहंदी डिजाइन भी काफी ट्रेंड में रहता है। महिलाएं डांडिया को लेकर एक्साइटेड भी रहती हैं। ऐसे में इस खास मौके पर डांडिया मेहंदी डिजाइन ट्राय कर सकती हैं।

आदिशक्ति मेहंदी डिजाइन
03 / 05

आदिशक्ति मेहंदी डिजाइन

नवरात्रि के मौके पर आदिशक्ति मेहंदी डिजाइन भी कई महिलाएं लगवाती हैं। मां दुर्गा को आदिशक्ति भी कहा जाता है। ऐसे में इस खास मौके पर आप आदिशक्ति मेहंदी डिजाइन लगा सकती हैं।

गरबा मेहंदी डिजाइन
04 / 05

गरबा मेहंदी डिजाइन

आप नवरात्रि के मौके पर गरबा करते हुए मेहंदी डिजाइन बनवा सकती हैं। ये मेहंदी डिजाइन भी काफी ट्रेंड में रहता है।

ज्वेलरी मेहंदी डिजाइन
05 / 05

ज्वेलरी मेहंदी डिजाइन

ज्वेलरी मेहंदी डिजाइन भी आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। इस तरह के मेहंदी डिजाइन हाथों पर काफी अच्छे लगते हैं। इस डिजाइन को बनाना भी काफी आसान होता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited