Relationship Tips: शादी से पहले पार्टनर से जरूर पूछें ये 5 सवाल, नहीं तो कुछ ही दिनों में हो जाएगा तलाक

Relationship Tips: शादी दो लोगों के बीच जन्म जन्म का रिश्ता होता है। शादी के दौरान दोनों लोगों के मन में कई तरह के सवाल चलते रहते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि शादी से पहले कौन से सवाल हर किसी को जरूर पूछने चाहिए।

शादी से पहले पूछें ये सवाल
01 / 06

शादी से पहले पूछें ये सवाल

Relationship Tips: शादी हर इंसान के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण फैसला होता है। इस बंधन में बंधने वाले दो लोग हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे के साथ जुड़ जाते हैं। कुछ लोग लव मैरिज करना पसंद करते हैं तो कुछ अरेंज। अरेंज मैरिज में जब दो लोग शादी के बंधन में बंधते हैं तब उनके मन में कई तरह के सवाल होते हैं। लाइफ पार्टनर कैसा है, उन्हें समझेगा या नहीं, कहीं शादी के बाद कॉम्प्रोमाइज ना करना पड़े जैसे तमाम सवाल मन में होते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि शादी से पहले पार्टनर से कौन कौन से सवाल पूछने चाहिए। और पढ़ें

शादी के लिए तैयार है या नहीं
02 / 06

शादी के लिए तैयार है या नहीं

शादी के बंधन में बंधने से पहले पार्टनर से जरूर पूछें कि वो शादी के बंधन में बंधना चाहते हैं या नहीं। कहीं वो कॉम्प्रोमाइज करके या फिर परिवार के दवाब में आकर तो शादी नहीं कर रहे।

एडजस्ट कर सकते हो या नहीं
03 / 06

एडजस्ट कर सकते हो या नहीं

शादी करने से पहले पार्टनर से जरूर पूछें कि क्या वो आपकी वर्क लाइफ के साथ एडजस्ट करने को तैयार हैं या नहीं। क्योंकि शादी के बाद चीजें पूरी तरह से बदल जाती है। कई बार वर्क लाइफ को लेकर भी कलेश होने लगता है।

बच्चे पसंद हैं या नहीं
04 / 06

बच्चे पसंद हैं या नहीं

शादी के कुछ ही दिनों बाद घरवाले फैमिली प्लानिंग को लेकर बातें करने लगते हैं। ऐसे में शादी से पहले जरूर क्लीयर कर लें कि आपके होने वाले पार्टनर को बच्चा पसंद है या नहीं।

पास्ट रिलेशनशिप
05 / 06

पास्ट रिलेशनशिप

शादी से पहले पार्टनर से जरूर पूछें कि उनका कोई पास्ट रिलेशनशिप था या नहीं। क्योंकि जब शादी के बाद पास्ट रिलेशनशिप के बारे में पता चलता है तो कुछ लोग इसे हैंडल नहीं कर पाते हैं।

करियर गोल्स
06 / 06

करियर गोल्स

शादी से पहले पार्टनर से पहले जरूर जान लें कि उनके करियर गोल्स क्या है। ये जान लेना बेहद जरूरी है कि पार्टनर नौकरी करना चाहता है या बिजनेस। अगर नौकरी करना उसे पंसद है तो ये मान लें कि उनका पूरा समय उसी में निकलेगा।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited