'साथ बाल कटवाना-फिल्में देखना' पोते की उम्र के शांतनु से ऐसा था रतन टाटा का याराना, इतनी पक्की थी दोस्ती Photos देख दिल में उठेगी टीस

दिग्गज उद्योगपति रहे रतन टाटा के साथ अक्सर ही आपने भी कम उम्र के लड़के को देखा ही होगा, ये रतन जी के सबसे पक्के दोस्त शांतनु हैं। जिनसे पूछकर ही रतन जी बड़े बड़े फैसले लिया करते थे। दोनों के बीच का रिश्ता परिवार तो खून के रिश्तों से बढ़कर था, देखें रतन टाटा और शांतनु नायडू की फोटो, शांतनु नायडू कौन हैं।

रतन टाटा के बेस्ट फ्रेंड शांतनु
01 / 06

रतन टाटा के बेस्ट फ्रेंड शांतनु

दिग्गज उद्योगपति श्री रतन टाटा का बीती रात 86 की उम्र में निधन हो गया। उनकी अंतिम संस्कार यात्रा में आपने भी सबसे आगे इस कर्ली बालों वाले लड़के को ही देखा होगा। बता दें कि ये शांतनु नायडू हैं, जो रतन टाटा के बेस्ट फ्रेंड थे। और दोनों के बीच का रिश्ता खून के तो परिवार के रिश्तों से ज्यादा ऊपर था।

गजब की यारी
02 / 06

गजब की यारी

86 साल के रतन टाटा की 31 साल के शांतनू के साथ पिछले 10 सालों से गजब की दोस्ती है। दोनों के पशु प्रेम ने उन्हें एक दूसरे के इतने करीब किया था। पोते की उम्र के शांतनु रतन जी के आखिरी वक्त सबसे भरोसेमंद लोगों में से एक थे। और दोनों की ये फोटो देख आपकी आंखें भी नम हो ही जाएंगी।

उम्र नहीं आई बीच में
03 / 06

उम्र नहीं आई बीच में

रतन टाटा और शांतनु की दोस्ती इस बात का सबूत है कि उम्र कोई मायने नहीं रखती है, जब आपकी सोच और दिल मिलते हैं। ट्विनिंग करते रतन टाटा और कंधे पर दोस्ती का हाथ रखते शांतनु का रिश्ता वाकई कुछ खास ही था।

साथ करते थे हर काम
04 / 06

साथ करते थे हर काम

शांतनु रतन टाटा के पर्सल सेक्रटरी या असिस्टेंट भी थे, और रतन टाटा उनके साथ अच्छा वक्त गुज़ारते थे। साथ बाल कटवाने, पशुओं के लिए काम करने से लेकर फिल्में देखना तक दोनों को खूब पसंद था।

एक दूसरे को करते थे सपोर्ट
05 / 06

एक दूसरे को करते थे सपोर्ट

शांतनु की पढ़ाई और काम में रतन टाटा ने खुलकर समर्थन दिया है। वहीं शांतनु भी हर दम एक दोस्त, परिवार की तरह रतन टाटा के साथ खड़े रहे हैं। शांतनु के लिए रतन जी दोस्त, मेंटर, गाइड और लाइटहाउस थे।

दिल के सबसे करीब
06 / 06

दिल के सबसे करीब

बिना शादी, परिवार के अकेले रतन टाटा ने शांतनु में अपना सबसे अच्छा दोस्त पाया था। और बेशक ही दोनों के चेहरों की खुशी, स्नेह, प्यार और सम्मान से उनके रिश्ते के बारे में सब पता चलता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited