Laapata Ladies की शूटिंग में रवि किशन को चबाने में पड़े थे इतने पान.. आप जान लीजिए एक दिन में कितने पान खाने चाहिए

लापता लेडीज फिल्म की शूटिंग के दौरान एक्टर रवि किशन का पान खाता हुआ रोल काफी वायरल हुआ है। हालांकि क्या आप जानते हैं कि फिल्म के लिए रवि ने कुल कितने पान खाए थे। और एक दिन में कितने पान खाना सही होता है, पान कैसे बनाते हैं तो पान खाने से क्या होता है।

रवि किशन की पान स्टोरी
01 / 05

रवि किशन की पान स्टोरी

लापता लेडीज में रवि किशन के पान खाने वाले किरदार को काफी प्यार मिला है। बेशक ही इतनी लंबी फिल्म शूट करने में रवि को बहुत सारे पान खाने चबाने पड़े हैं। हालांकि गौरतलब है कि इस कैरेक्टर के लिए पहले पान नहीं बल्कि समोसा खाना लिखा था।

खाए थे इतने पानsupsup
02 / 05

खाए थे इतने पान

फिल्म की शूटिंग के लिए रवि किशन ने कुल 160 पान खाए थे। जिसमें एक वायरल सीन के लिए तो उन्हें करीब 32 पान भी एक साथ खाने पड़े थे। जो सेहत के लिए काफी खतरनाक हो सकता है।

क्या हुआ असर
03 / 05

क्या हुआ असर

फ‍िल्‍मों को लेकर एक्‍टर्स को कैसे कैसे काम करने पड़ते हैं - कि कई बार उनको सेहत का रिस्‍क लेकर भी किरदार की तैयारी करनी पड़ती है। बेशक भी इतने पान खाकर उनके मुंह में काफी जलन आदि हुई होगी। तो सेहत पर दूसरे असर भी पड़े होंगे।

पान खाने से क्या होता है
04 / 05

पान खाने से क्या होता है

ज्यादा पान खाने से पेट में असंतुलन होता है, जबड़े में दर्द, हाई ब्लड प्रेशर, मुंह छिल जाने जैसी दिक्कत हो सकती है।

एक दिन में कितने पान खाएं
05 / 05

एक दिन में कितने पान खाएं

हर दिन पान खाना काफी हानिकारक हो सकता है। आपको हफ्ते में करीब 5 पत्तों का ही सेवन करना चाहिए। वहीं तंबाकू वाला पान तो पूरी तरह ही अवॉइड करना चाहिए।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited