Summer Vacation: मई-जून की छुट्टियों में बच्चों संग इन जगहों पर जरूर जाएं घूमने, देखने को मिलेंगे स्वर्ग जैसे शानदार नजारे

मई और जून के महीने में अगर आप अपने परिवार, बीवी, बच्चों संग कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताएंगे। ये सभी जगह सुंदर से हिल स्टेशन हैं और यहां के नजारे किसी स्वर्ग से कम नहीं है।

मनाली
01 / 07

​मनाली

हिमाचल प्रदेश का फेमस हिल स्टेशन मनाली गर्मियों के मौसम में घूमने की सबसे सुंदर जगहों में से एक है। वीकेंड में यहां पर्यटकों की भारी भीड़ देखने को मिलती है। यहां आपको घूमने के लिए भी कई सारे ऑप्शंस मिलेंगे।

गुलमर्ग
02 / 07

​गुलमर्ग

गुलमर्ग कश्मीर की बेहद खूबसूरत जगहों में से एक है। आप गर्मियों के मौसम में यहां परिवार संग घूमने के लिए आ सकते हैं। बच्चों को ये जगह काफी पसंद आएगी।

नैनीताल
03 / 07

​नैनीताल

नैनीताल उत्तराखंड का एक फेमस हिल स्टेशन है। गर्मियों की छुट्टियों में यहां पर्यटकों की भारी भीड़ देखने को मिलती हैं। यहां आसपास भी आपको घूमने के कई सारे ऑप्शंस मिलते हैं।

शिमला
04 / 07

​शिमला

फैमिली संग गर्मियों की छुट्टियों के लिए हिल स्टेशन शिमला एक शानदार जगह है। दूर-दूर से टूरिस्ट यहां अपना हॉलिडे सेलिब्रेट करने के लिए आते हैं।

श्रीनगर
05 / 07

​श्रीनगर

श्रीनगर कश्मीर की सबसे सुंदर जगहों में से एक है। देश के साथ विदेशों से भी पर्यटक यहां घूमने के लिए आते हैं। यहां आपको घूमने के लिए कई सारी सुंदर-सुंदर जगह मिलेंगी।

बिनसर
06 / 07

​बिनसर

उत्तराखंड का फेमस हिल स्टेशन बिनसर समर हॉलिडे के लिए बेस्ट ऑप्शन है। यहां से आप त्रिशूला और नंदा देवी के बढ़िया नजारे देख सकते हैं। मई और जून के महीने में आपको यहां अपने पूरे परिवार संग जरूर आना चाहिए।

कसौली
07 / 07

​कसौली

कसौली हिमाचल प्रदेश का एक फेमस हिल स्टेशन है। गर्मियों की छुट्टियों में घूमने के लिए कसौली बेस्ट ऑप्शंस में से एक है। यहां आपको स्वर्ग जैसे नजारे देखने को मिलेंगे।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited