दिल्ली के पास हैं समर वेकेशन के लिए ये परफेक्ट प्लेस, चंद घंटों की ड्राइव में ही मिल जाएगी मंजिल

Hill Station near Delhi: यदि आप दिल्ली की तपती गर्मी से परेशान हो चुके हैं और इससे छुटकारा पाने के लिए कुछ समय हिल स्टेशन पर गुजारना चाहते हैं। तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं, दिल्ली के चंद घंटों की दूरी पर मौजूद शानदार हिल स्टेशन।

गर्मी ने किया बुरा हाल
01 / 07

गर्मी ने किया बुरा हाल

इस साल दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में तपती हुई गर्मी ने लोगों का बुरा हाल कर दिया है। ऐसे में यदि आप इस तपती गर्मी से बचने के लिए किसी ठंडी जगह की तलाश कर रहे हैं, तो यह लेख आपको पूरा पढ़ना चाहिए।

दिल्ली के पास हैं ये हिल स्टेशन
02 / 07

​दिल्ली के पास हैं ये हिल स्टेशन

आज हम आपको 5 ऐसे हिल स्टेशन बताने जा रहे हैं, जो दिल्ली से मजह कुछ घंटों की दूरी पर है। जो इस गर्मी के मौसम में आपके लिए परफेक्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन हो सकते हैं।

कसोल
03 / 07

​कसोल

युवाओं के बीच तेजी से चर्चित होता हिल स्टेशन है कसोल। यदि आप शहर के शोर शराबे से दूर कुछ समय शांति के साथ बिताना चाहते हैं। तो कसोल आपकी इस खोज को पूरा कर सकता है। दिल्ली से यहां पहुंचने मे आपको लगभग 12 घंटे का समय लग सकता है।

मसूरी
04 / 07

​मसूरी

पहाड़ों की रानी मसूरी का सफर दिल्ली से मात्र 300 किलोमीटर का है। जहां आप 8 घंटे से कम समय में यात्रा करके पहुंच सकते हैं। यहां की झीले आपके मन को पूरी तरह मोह लेती हैं।

मनाली
05 / 07

मनाली

दिल्ली से मात्र 10 घंटे की यात्रा करके आप हिमाचल प्रदेश के एक बेहतरीन टूरिस्ट स्टेशन मनाली का सफर कर सकते हैं। हिमालय की गोद में बसा मनाली आपके मन को एक खूबसूरत डेस्टिनेशन की फील देगा।

ऋषिकेश
06 / 07

ऋषिकेश

यदि आप शरीर के साथ-साथ आत्मा को भी ठंडक देना चाहते हैं, तो आपके लिए ऋषिकेश एक परफेक्ट प्लेस हो सकता है। रोमांच के शौकीन और आध्यात्म के साधक दोनों को यह प्लेस काफी लुभाता है।

शिमला
07 / 07

शिमला

दिल्ली से लगभग 400 किलोमीटर दूर स्थित शिमला एक परफेक्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन हो सकता है। यदि आप कपल में टूर प्लान कर रहे हैं, तो शिमला आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited