मुकेश अंबानी के एंटीलिया से भी महंगा है इस भारतीय क्रिकेटर का घर, सचिन-कोहली मिलकर भी नहीं खरीद सकते

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) कितने अमीर हैं ये बताने की जरूरत नहीं है। उनके पास इतने पैसे हैं कि 5 हजार करोड़ रुपये तो वह बेटे की शादी में उड़ा देते हैं। वह जिस आलीशान घर में रहते हैं उस एंटीलिया (Antillia) की कीमत मौजूदा समय में करीब 15 हजार करोड़ (मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार) रुपये है।

एंटीलिया से भी महंगा घर
01 / 08

एंटीलिया से भी महंगा घर

Most Expensive House in India: धरती के सबसे महंगे रेसिडेंशियल प्रॉपर्टीज में से प्रमुख एंटीलिया को देखकर ही अंबानी परिवार की दौलत और जीवनशैली का अंदाजा लगाया जा सकता है। हालांकि क्या आप जानते हैं कि भारत में ही एक पूर्व क्रिकेटर ऐसे भी हैं जिनके पास एंटीलिया से भी महंगा घर है। सचिन और कोहली जैसे दौलतमंद क्रिकेटर्स मिलकर भी इतना महंगा घऱ नहीं खरीद पाएंगे।और पढ़ें

समरजीत सिंह गायकवाड़
02 / 08

समरजीत सिंह गायकवाड़

इस क्रिकेटर का नाम है समरजीत सिंह गायकवाड़। समरजीत यूं तो कभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेले लेकिन वह देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन अंबानी के घर एंटीलिया से भी महंगे घर में रहते हैं।

कौन हैं समरजीत सिंह गायकवाड़
03 / 08

कौन हैं समरजीत सिंह गायकवाड़

समरजीत सिंह की पहचान आज वड़ोदरा के महाराज के महाराज के तौर पर है।1967 में जन्मे समरजीत सिंह गायकवाड़ स्कूल के समय से ही क्रिकेट खेला करते थे।

रणजी टीम के कप्तान समरजीत
04 / 08

रणजी टीम के कप्तान समरजीत

वह बड़ौदा की रणजी टीम के कप्तान रह चुके हैं। 1987 से 1989 के बीच समरजीत सिंह ने छह फर्स्ट क्लास मैच खेले। उन्होंने छह मैचों में 17.00 के औसत से 119 रन बनाए। इसमें एक अर्धशतक भी शामिल है।

क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेटर भी रहे समरजीत
05 / 08

क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेटर भी रहे समरजीत

कुछ समय बाद उन्होंने खेलना छोड़ दिया और क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेटर बन गए। वह काफी समय तक वड़ोदरा क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रहे।

लक्ष्मी विलास पैलेस
06 / 08

लक्ष्मी विलास पैलेस

समरजीत सिंह वड़ोदरा के मशहूर लक्ष्मी निवास पैलेस में रहते हैं। इस महल को रहने के लिहाज से भारत की सबसे महंगी प्रॉपर्टी मानी जाती है। लक्ष्मी विलास पैलेस 1890 में बना था।

लक्ष्मी विलास पैलेस की अनुमानित कीमत
07 / 08

लक्ष्मी विलास पैलेस की अनुमानित कीमत

लक्ष्मी विलास पैलेस लंदन के बकिंघम पैलेस से चार गुना ज्यादा बड़ा है। यह घर 500 एकड़ में फैला हुआ है। मौजूदा सर्किल रेट के हिसाब से लक्ष्मी निवास पैलेस की कीमत 20 हजार करोड़ रुपये से भी ज्यादा है।

अपनी क्रिकेट अकादमी चलाते हैं समरजीत
08 / 08

अपनी क्रिकेट अकादमी चलाते हैं समरजीत

आज समरजीत सिंह अपनी क्रिकेट अकेडमी चलाते हैं। इसके अलावा वह राजनीति में भी हाथ आजमा चुके हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited