WTC फाइनल को लेकर नॉथन लॉयन ने की नए फॉर्मेट में रोहित शर्मा वाली मांग

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने आईसीसी के सामने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर बड़ी मांग की है। लॉयन ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के सुर से सुर मिलाते हुए उनकी ही मांग को नए सिरे से दोहराया है। लॉयन को भी विराट की तरह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल यानी अल्टीमेट टेस्ट का फॉर्मेट पसंद नहीं आया है। उन्होंने आईसीसी से इसमें बदलाव करने का अनुरोध किया है।

तीन टेस्ट की सीरीज हो WTC का फाइनल
01 / 05

​तीन टेस्ट की सीरीज हो WTC का फाइनल

लॉयन रोहित की मांग में सुधार करते हुए फाइनल के आयोजन का एक अनोखा और नया तरीका सुझाते हुए कई देशों में तीन मैचों की श्रृंखला के आयोजन का सुझाव दिया है। ये एक बदलाव लॉयन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फॉर्मेट में चाहते हैं।

इससे बढ़ेगा फाइनल का रोमांच
02 / 05

इससे बढ़ेगा फाइनल का रोमांच

लॉयन का मानना है कि कई मैचों का फाइनल टेस्ट क्रिकेट की भावना और रोमांच को बेहतर ढंग से दर्शाएगा। एक फाइनल मैच के आयोजन के स्थान के स्थान पर अलग-अलग स्थान पर फाइनल मैच की सीरीज का आयोजन होना चाहिए। क्योंकि एक टेस्ट मैच एक सत्र में प्रदर्शन पर निर्भर हो सकता है।

इन देशों में हों फाइनल मुकाबले
03 / 05

इन देशों में हों फाइनल मुकाबले

लॉयन के मुताबिक इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत में तीन फाइनल मुकाबले खेले जा सकते हैं क्योंकि तीनों जगह परिस्थितियां अलग-अलग होंगी। ये मौजूदा फॉर्मेट से थोड़ा बेहतर होगा। हालांकि टीमों के पास समय की कमी है लेकिन यह टीमों को अपना दबदबा दिखाने और फाइनल 3-0 से जीतने का मौका दे सकती हैं।

वर्ल्ड कप की तरह है टेस्ट चैंपियनशिप
04 / 05

वर्ल्ड कप की तरह है टेस्ट चैंपियनशिप

वर्तमान में केवल टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने वाले लॉयन का मानना है ये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप उनके लिए वर्ल्ड कप की तरह है। जब आप 2 साल तक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ मुकाबला करते हैं आपको हर स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करना होता है।

लॉर्ड्स में खेल जाएगा तीसरे चक्र फाइनल
05 / 05

लॉर्ड्स में खेल जाएगा तीसरे चक्र फाइनल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे चक्र का फाइनल भी इंग्लैंड में ही खेला जाएगा। हालांकि इस बार फाइनल 11 जून, 2025 को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। साल 2021 में फाइनल साउथैम्पटन और 2023 में ओवल में खेला गया था।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited