पेजर में विस्फोट के बाद खौफ में लेबनानी, बाजार-दफ्तर जाने में लगने लगा है डर

Lebanon Pasers Explosion: लेबनान में पेजर और वॉकी-टॉकी में हुए विस्फोटों के बाद लोग बेहद डरे हुए हैं। वे घर से बाहर नहीं निकल रहे। लोग बाजार और दफ्तर नहीं जा रहे हैं। इलेक्ट्रानिक चीजें उन्हें डरा रही हैं।

सब फटने लगे तो क्या होगा
01 / 06

सब फटने लगे तो क्या होगा?

लोगों को समझ में नहीं आ रहा है कि वे क्या करें। किस किस चीज से दूर रहें। घर में टीवी है, माईक्रोवेब है, पंखा है, टीवी है, तरह-तरह के इलेक्ट्रानिक सामान है। बहुत लोग स्मार्ट वाच पहनते हैं। कार से आते-जाते हैं। मान लीजिए अगर ये सभी इलेक्ट्रानिक चीजें एक-एक कर फटने लगें तो फिर क्या होगा?

पेजर में विस्फोट के बाद खौफ में लेबनानी बाजार-दफ्तर जाने में लगने लगा है डर
02 / 06

​पेजर में विस्फोट के बाद खौफ में लेबनानी, बाजार-दफ्तर जाने में लगने लगा है डर

पेजर में विस्फोट के बाद खौफ में लेबनानी, बाजार-दफ्तर जाने में लगने लगा है डर​

विस्फोटों में 32 लोगों की जान गई
03 / 06

विस्फोटों में 32 लोगों की जान गई

मंगलवार को पेजर्स में हुए विस्फोटों से लेबनान अभी संभला भी नहीं था कि बुधवार को वॉकी-टॉकी में विस्फोट हो गए। दो दिन के विस्फोटों में अब तक 32 लोगों की जान जा चुकी है, अस्पतालों में जिस तरह से घायल पहुंच रहे हैं, उससे यह आंकड़ा बढ़ सकता है।

एंबुलेंस से अस्पताल लाए गए लोग
04 / 06

​एंबुलेंस से अस्पताल लाए गए लोग​

एंबुलेंस में घायलों को लाद-लादकर अस्पताल पहुंचाया गया है। पेजर के विस्फोट में विस्फोट उस वक्त हुए जब कुछ लोग अपने परिवार के साथ घर में थे और कुछ बाजार में खरीदारी कर रहे थे। विस्फोट में सबसे ज्यादा नुकसान लोगों के हाथ, चेहरे और आंखों को हुआ है।

इतनी आंखें कभी नहीं निकालीं
05 / 06

इतनी आंखें कभी नहीं निकालीं

बेरूत के एक सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि उसने अपनी 25 साल की सेवा में उतनी आंखें नहीं निकाली जितनी कि उसने एक रात में निकाली।

नए फेज में जंग
06 / 06

नए फेज में जंग

इजरायल ने इन विस्फोटों पर कोई बयान नहीं दिया है लेकिन उसके रक्षा मंत्री गैलेंट ने कहा है कि हिजबुल्ला से उनकी लड़ाई नए फेज में पहुंच रही है। गैलेंट का इशारा इन विस्फोटों की तरफ है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited