अलीगढ़ से हरियाणा के पलवल तक बन रहा ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे, रूट कनेक्टिविटी सब शानदार

यूपी में एक और एक्‍सप्रेसवे का निर्माण शुरू हो गया है नया एक्‍सप्रेसवे बनने से अलीगढ़, मेरठ, नोएडा और गाजियाबाद वालों को गुरुग्राम का सफर आसान हो जाएगा साथ ही वेस्टर्न यूपी का बढ़िया लिंक हरियाणा तक हो जाएगा।अलीगढ़ जिले से हरियाणा के पलवल के बीच ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे (Aligarh Palwal Green Field Expressway) का काम जल्द ही शुरू होने वाला है। यह एक्सप्रेस वे ग्रेटर नोएडा के टप्पल में यमुना एक्सप्रेस वे से और पलवल में ईस्‍टर्न पेरीफेरल के इंटरचेंज से जुड़ेगा इसके लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू हो गई है।

01 / 07
Share

​अलीगढ़ से हरियाणा के पलवल के बीच ग्रीन फील्‍ड एक्‍सप्रेसवे​

अलीगढ़ से हरियाणा के पलवल के बीच 32 किलोमीटर लंबा ग्रीन फील्‍ड एक्‍सप्रेसवे (Aligarh Palwal Green Field Expressway) बनाया जाएगा, ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे के बनने से गुरुग्राम, नोएडा सहित दिल्ली एनसीआर के लोगों को काफी आराम हो जाएगा क्योंकि इस रूट पर दिल्ली, हरियाणा में जाम की भारी दिक्कत का सामना करना पड़ता है जिससे छुटकारा मिल जाएगा, वहीं रास्ते में पड़ने वाले आगरा, मथुरा, नोएडा, दिल्‍ली, गुरुग्राम और पलवल तक का सफर आसान हो जाएगा, इसके लिए 43 गांवों की भूमि का अधिग्रहण होना है।

02 / 07
Share

​43 गांवों की भूमि का अधिग्रहण होना है ​

अलीगढ़ पलवल ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस करीब 32 किलोमीटर लंबा होगा वहीं 43 गांवों की भूमि का अधिग्रहण होना है और इसके निर्माण पर करीब 2300 करोड़ रुपये का खर्च आएगा।

03 / 07
Share

​नोएडा से गुरुग्राम जाने पर रास्ते में कुछ जगहों पर भारी जाम लगता जाता है​

अभी नोएडा से गुरुग्राम जाने पर रास्ते में कुछ जगहों पर भारी जाम लगता जाता है, नया ग्रीन फील्‍ड एक्‍सप्रेसवे टप्‍पल में यमुना एक्‍सप्रेसवे और पलवल में ईस्‍टर्न फेरीफेरल के इंटरचेंज से जोड़ा जाएगा,अलीगढ़ विकास प्राधिकरण की महायोजना 2031 में भी नए ग्रीन फील्‍ड एक्‍सप्रेसवे निर्माण को प्रस्‍तावित किया गया है।​

04 / 07
Share

इस एक्सप्रेस वे के बन जाने से एनसीआर को जाम से मुक्ति मिलेगी​

इस फील्‍ड एक्‍सप्रेसवे वे को बनाने के लिए जिन गांवों में भूमि अधिग्रहण किया जाना है, वहां निशानदेही का काम जारी है, वहीं माना जा रहा है कि इस एक्सप्रेस वे के बन जाने से एनसीआर को जाम से मुक्ति मिलेगी।

05 / 07
Share

​पलवल में ईस्‍टर्न फेरीफेरल के इंटरचेंज से जोड़ा जाएगा​

नया ग्रीन फील्‍ड एक्‍सप्रेसवे टप्‍पल में यमुना एक्‍सप्रेसवे और पलवल में ईस्‍टर्न फेरीफेरल के इंटरचेंज से जोड़ा जाएगा, इस परियोजना से अलीगढ़ और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के बीच कनेक्टिविटी में सुधार होगा।

06 / 07
Share

​आगरा, मथुरा, दिल्ली,नोएडा, शहरों तक पहुंचना होगा आसान​

इस ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण से अलीगढ़ के यात्री आगरा, मथुरा, दिल्ली, ग्रेटर नोएडा, नोएडा, पलवल और गुरुग्राम जैसे प्रमुख शहरों तक पहुंचना आसान होगा वो भी बिना जाम में फंसे।

07 / 07
Share

ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे से लोगों को काफी सहूलियतें हो जाएंगी​​

अलीगढ़ से हरियाणा के पलवल तक बन रहा ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे से लोगों को काफी सहूलियतें हो जाएंगी, ऐसा इसलिए क्योंकि भारी जाम से लोग त्रस्त हैं।