ब्रिटेन में 'शरिया कानून' और 'बकिंघम पैलेस' को 'मस्जिद' बनाने चला था, अब सड़ेगा जेल में, कौन है 'अंजेम चौधरी'

radical islamic preacher anjem choudary: ब्रिटेन की एक अदालत ने कुख्यात मुस्लिम धर्म गुरु अंजेम चौधरी (anjem choudary) को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। कोर्ट ने अंजेम चौधरी को आतंकवाद फैलाने, जिहाद को लेकर लोगों को भड़काने और हिंसक गतिविधियों को बढ़ाने का दोषी पाया है, वह युवाओं को यह हिंसा की आग में झोंकने का काम करता था।

01 / 06
Share

​अंजेम चौधरी को बड़ा झटका लगा है​

खुद को ब्रिटिश सामाजिक कार्यकर्ता बताने वाले अंजेम चौधरी को बड़ा झटका लगा है, अंजेम की छवि हिंदू विरोधी होने के साथ-साथ इस्लामिक कट्टरपंथी के तौर पर मानी जाती है वहीं बता दें कि अंजेम के ऊपर आतंकियों से सांठगाठ के आरोप लगते रहे हैं अब ब्रिटिश और पाकिस्तानी दोहरी नागरिकता वाले कट्टरपंथी इस्लामिक उपदेशक अंजेम चौधरी को आतंकवादी संगठन चलाने के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है उसने ब्रिटिश सम्राट के महल बकिंघम पैलेस को मस्जिद में बदलने के इरादे की भी घोषणा की थी।

02 / 06
Share

​अल-मुहाजिरून (ALM) चलाने का दोषी पाया गया था​

57 साल के अंजेम चौधरी को अल-मुहाजिरून (ALM) चलाने का दोषी पाया गया था, जिसे एक दशक से भी अधिक समय पहले आतंकवादी संगठन के रूप में प्रतिबंधित कर दिया गया था।

03 / 06
Share

​ पुलिस ने उसे जेल में डाल दिया था​

उसे पिछले साल लंदन में 17 जुलाई को घर से पुलिस ने अरेस्ट किया था। अंजेम ने खुद को निर्दोष बताते हुए अपनी गिरफ्तारी का विरोध किया था पर पुलिस ने उसे जेल में डाल दिया।

04 / 06
Share

सबसे कुख्यात कट्टरपंथी इस्लामवादी उपदेशक!

अंजेम चौधरी यूनाइटेड किंगडम में सबसे कुख्यात कट्टरपंथी इस्लामवादी उपदेशक हैं अंजेम चौधरी ने पहली बार 9/11 के हमलों के बाद तब सुर्खियां बटोरीं, जब उन्होंने आतंकवादियों की प्रशंसा की थी

05 / 06
Share

​बकिंघम पैलेस को मस्जिद में बदलने के इरादा!​

अंजेम चौधरी ने ब्रिटिश सम्राट के महल बकिंघम पैलेस को मस्जिद में बदलने के इरादे की भी घोषणा की थी वहीं वह ब्रिटेन में शरिया कानून लाने की भी उसका ख्वाब था।

06 / 06
Share

​इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों का समर्थन ​

इसके पहले अंजेम चौधरी सीरिया में इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों का समर्थन करने के लिए लोगों को प्रेरित करता था जसके लिए लिए उसे पहले ही पांच साल जेल की सजा सुनाई जा चुकी है।