बक्सर-भागलपुर एक्सप्रेसवे बिहार के इन शहरों से गुजरेगा, बस इतने घंटे में पहुंच जायेंगे राजधानी पटना

बिहार में एक्सप्रेसवे को लेकर काफी काम हो रहा है और यहां पांच एक्सप्रेसवे का निर्माण हो रहा है वहीं बक्सर-भागलपुर एक्सप्रेसवे (Buxar Bhagalpur Expressway) भी तैयार हो रहा है, इस एक्सप्रेसवे से बिहार के बक्सर, भोजपुर, अरवल, गया, रोहतास, जमुई, शेखपुरा, जहानाबाद, नवादा, बांका और भागलपुर के लोगों को फायदा मिलेगा।

01 / 07
Share

​बक्सर-भागलपुर एक्सप्रेसवे से होगा विकास​

बिहार में पहले एक्सप्रेसवे ( Expressway in Bihar) नहीं थे पर अब ऐसा नहीं है, राज्य में एक-दो नहीं बल्कि पांच एक्सप्रेसवे निर्माणाधीन हैं, यहां बात बक्सर-भागलपुर एक्सप्रेसवे (Buxar Bhagalpur Expressway) की, बताते हैं कि बक्सर-भागलपुर एक्सप्रेसवे बनने से लोगों के समय की भारी बचत होगी वहीं इस एक्सप्रेसवे से बक्सर, भोजपुर, रोहतास, अरवल, औरंगाबाद, गया समेत 12 जिले जुड़ेंगे।

02 / 07
Share

​भागलपुर-बक्सर एक्सप्रेसवे बनने से समय की बचत होगी​

भागलपुर-बक्सर एक्सप्रेसवे बनने से लोगों को काफी फायदा होगा यानी कि समय की बचत होगी, कहा जा रहा है कि इससे बिहार की राजधानी पटना पहुंचने में तीन घंटे वहीं बक्सर पहुंचने में 4 घंटे लगेंगे।

03 / 07
Share

​बिहार के लोगों को काफी सहूलियतें होंगी​

बक्सर-भागलपुर एक्सप्रेसवे बक्सर, भोजपुर, रोहतास, अरवल, औरंगाबाद, गया सहित 12 जिलों को जोड़ेगा, बक्सर-भागलपुर एक्सप्रेसवे से विकास की नई राह खुलेगी, इसके शुरू हो जाने से बिहार के लोगों को काफी सहूलियतें होंगी।

04 / 07
Share

​एक्सप्रेस वे के बनने से यह सफर बस 4 घंटे में पूरा होगा​

बक्सर, रोहतास, भोजपुर, अरवल, गया जहानाबाद, नवादा, जमुई, शेखपुरा, बांका और भागलपुर के लोगों को बक्सर-भागलपुर एक्सप्रेसवे के बनने से फायदा मिलेगा। इसके लिए करीब 380 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है, कहते हैं कि एक्सप्रेस वे के बनने से यह सफर बस 4 घंटे में पूरा किया जा सकेगा।

05 / 07
Share

​भागलपुर में उद्योग को बढ़ावा मिलेगा वहीं राज्य में व्यापार भी बढ़ेगा​

बक्सर-भागलपुर एक्सप्रेस के शुरू होने से जहां से भागलपुर में उद्योग को बढ़ावा मिलेगा वहीं राज्य में व्यापार भी बढ़ेगा और रोजगार भी बढ़ेगा, इस एक्सप्रेसवे से पटना पहुंचने में तीन घंटे और बक्सर पहुंचने में चार घंटे लगेंगे।

06 / 07
Share

​बक्सर-पटना एनएच 922 और बक्सर-भागलपुर एक्सप्रेसवे से जुड़े जायेंगे​

इस एक्सप्रेसवे से बक्सर-पटना एनएच 922 और पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का सीधा जुड़ाव होगा, बक्सर में गंगा पर तीन पुल बनेंगे, इनमें से दो नए पुल बक्सर-पटना एनएच 922 और बक्सर-भागलपुर एक्सप्रेसवे से जुड़े जायेंगे।

07 / 07
Share

​अभी इन दोनों शहरों के बीच सफर पूरा करने में 9 घंटे का टाइम लग जाता है​

बक्सर-भागलपुर एक्सप्रेस वे बनने पर दोनों शहरों के बीच 4 घंटे में सफर पूरी की जा सकती है जबकि अभी इन दोनों शहरों के बीच सफर पूरा करने में 9 घंटे का टाइम लग जाता है।