ओखला बैराज-यमुना एक्सप्रेसवे के बीच बनेगा नया हाईवे, दिल्ली-एनसीआर के लोगों को होंगे एक साथ कई फायदे

Delhi-NCR To Get New Highway: दिल्ली-एनसीआर में बढ़ती भीड़ और वाहनों की संख्या एक बड़ी समस्या है। वाहनों के दबाव में सड़कें हर समय व्यस्त रहती हैं और हर जगह जाम ही नजर आता है। इसके चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में एक नए हाईवे निर्माण की राहत भरी खबर आई है। इस हाईवे के बनने से लोगों को जबरदस्त फायदा होगा और आवाजाही में बहुत आसानी होगी।

01 / 06
Share

ओखला बैराज-यमुना एक्सप्रेसवे को जोड़ेगा हाईवे

यात्रियों को बड़ी राहत देते हुए ओखला बैराज और यमुना एक्सप्रेसवे को जोड़ने के लिए एक नए हाईवे निर्माण की योजना बनाई गई है। यह प्रस्तावित परियोजना वाया हिंडन-यमुना दोआब के बनने की संभावना है। इससे एनसीआर क्षेत्र में ट्रैफिक कम होने की उम्मीद है।

02 / 06
Share

ट्रैफिक का बोझ होगा कम

इस परियोजना से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर यातायात का बोझ काफी कम हो जाएगा। यहां रोजाना लाखों की संख्या में वाहन गुजरते हैं। पीक टाइम में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

03 / 06
Share

6-लेन एलिवेटेड एक्सप्रेस वे

रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रस्तावित हाईवे में 6-लेन एलिवेटेड या 8-लेन ग्राउंड-लेवल एक्सप्रेसवे होगा, जिससे यातायात में सुधार होगा और प्रदूषण कम होगा।

04 / 06
Share

बनेगा नेशनल हाईवे

इस सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highway) की मान्यता दिलाने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने 18 सितंबर को उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव को एक प्रस्ताव सौंपा है।

05 / 06
Share

मंजूरी मिलते ही काम शुरू

इस हाईवे को एनएच के रूप में मान्यता की मंजूरी मिलने के बाद परियोजना शुरू होने से पहले कई कदम उठाने होंगे। इसके बाद नए रूट पर काम शुरू होगा।

06 / 06
Share

नए हाईवे से होंगे कई फायदे

ये हाईवे न सिर्फ इस रूट पर वाहनों की भीड़ को कम करेगा बल्कि बढ़ती यातायात मांगों को भी पूरा करेगा। यह पर्यावरण की रक्षा और वायु प्रदूषण रोकने की दिशा में भी एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।