दिल्ली से अयोध्या जाने वाले यात्री ध्यान दें! अब इस स्टेशन पर भी रुकेगी आपकी प्यारी वंदे भारत

अयोध्या कैंट से दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का एक और स्टॉपेज बढ़ गया है। अब यह ट्रेन अलीगढ़ में भी रुकेगी। रेलवे ने यात्रियों की हाई डिमांड पर यह फैसला किया है। रेल मंत्रालय के इस फैसले के बाद दिल्ली से अयोध्या के बीच सफर करने वाले यात्रियों के साथ अलीगढ़ के यात्रियों को भी बड़ी राहत मिलेगी। इस बाबत रेलवे की ओर से बयान भी जारी किया गया है।

सुबह 730 बजे पहुंचेगी अलीगढ़
01 / 06

​सुबह 7:30 बजे पहुंचेगी अलीगढ़

रेल मंत्रालय ने बताया है कि ट्रेन संख्या 22426 आनंद विहार टर्मिनल-योगध्या कैंट वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 7:30 बजे अलीगढ़ जंक्शन पर रुकेगी। वहीं 22425 अयोध्या कैंट-आनंद विहार टर्मिनल वंदे भारत एक्सप्रेस रात 9: 33 बजे अलीगढ़ जंक्शन पर रुकेगी।

इस दिन से मिलेगी सुविधा
02 / 06

​इस दिन से मिलेगी सुविधा​

रेल मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, अयोध्या से दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत 16 अगस्त से अलीगढ़ में रुकेगी।

कितनी देर का होगा स्टॉपेज
03 / 06

​कितनी देर का होगा स्टॉपेज​

रेलवे ने बताया कि दिल्ली और अयोध्या के बीच दोनों दिशाओं में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव दो-दो मिनट का होगा। यह स्टॉपेज शुरुआती ट्रायल के रूप में शुरू किया जा रहा है।

अलीगढ़ के यात्रियों को मिलेगी सुविधा
04 / 06

​अलीगढ़ के यात्रियों को मिलेगी सुविधा​

वंदे भारत का स्टॉपेज बढ़ने से अलीगढ़ के यात्रियों को विशेष सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही दिल्ली से अलीगढ़ जाने वाले यात्रियों को भी सहूलियत होगी।

रामलला के दर्शन भी होंगे सुलभ
05 / 06

​रामलला के दर्शन भी होंगे सुलभ​

रेलवे की इस फैसले से रामलला के भक्तों को भी सहूलियत मिलेगी। अयोध्या में राम मंदिर बनने के बाद से यहां पर भारी संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं। ऐसे में अलीगढ़ के लोगों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है।

सेमी-हाईस्पीड ट्रेन है वंदे भारत
06 / 06

​सेमी-हाईस्पीड ट्रेन है वंदे भारत​

बता दें, वंदे भारत देश की सेमी-हाईस्पीड ट्रेन है। जिसे स्वदेशी तकनीक से विकसित किया गया है। यह ट्रेन आधुनिक सुविधाओं से लैस है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited