'आप में शहीद भगत सिंह दिखते हैं...' गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को ये पार्टी लड़ाना चाहती है चुनाव

Lawrence Bishnoi in Politics: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने का ऑफर उत्तर भारतीय विकास सेना ने दिया है, पार्टी अध्यक्ष ने पत्र में लॉरेंस बिश्नोई की तुलना शहीद क्रांतिकारी भगत सिंह से की है और 50 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने की बात कही है और कहा कि बिश्नोई को चुनाव जिताने के लिए उनकी पार्टी पूरा प्रयास करेगी गौर हो कि लॉरेंस बिश्नोई का नाम बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान पर हमले में और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या में सामने आ रहा है वो फिलहाल गुजरात की साबरमती जेल में बंद है।

01 / 07
Share

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई बेहद सुर्खियों में हैं

Gangster Lawrence Bishnoi: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई इस वक्त बेहद सुर्खियों में हैं, इसकी वजह है महाराष्ट्र में पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या में उनका नाम आना, वहीं सलमान खान से भी उनकी दुश्मनी जगजाहिर है और भाईजान पर हमले में भी उनका नाम सामने आया है पर अब लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) का नाम दूसरी वजह से चर्चाओं में है, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को महाराष्ट्र चुनाव में सीट देने का ऑफर उत्तर भारतीय विकास सेना (यूबीवीएस) ने दिया है। गुजरात की साबरमती जेल में बंद बिश्नोई को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील शुक्ला ने पत्र लिखा है। पत्र में बिश्नोई को भगत सिंह जैसा बताया गया है।

02 / 07
Share

लॉरेंस बिश्नोई को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने का ऑफर

लॉरेंस बिश्नोई को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने का ऑफर उत्तर भारतीय विकास सेना ने दिया है। पार्टी अध्यक्ष ने बिश्नोई को भगत सिंह जैसा बताया और 50 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने की बात कही।

03 / 07
Share

लॉरेंस बिश्नोई को भगत सिंह जैसा बताया गया है

गुजरात की साबरमती जेल में बंद बिश्नोई को उत्तर भारतीय विकास सेना पार्टी के अध्यक्ष सुनील शुक्ला ने पत्र लिखा है। पत्र में बिश्नोई को भगत सिंह जैसा बताया गया है, कहा है कि लॉरेंस बिश्नोई को चुनाव जिताने के लिए उनकी पार्टी पूरा प्रयास करेगी।

04 / 07
Share

'बस आपकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं'

सुनील शुक्ला ने पत्र में लिखा, हमारा प्रस्ताव है कि आप महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ें। उत्तर भारतीय विकास सेना के कार्यकर्ता और पदाधिकारी आपके अभियान का समर्थन करने के लिए तैयार हैं। हम बस आपकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं, सुनील शुक्ला ने कहा कि अगर लॉरेंस बिश्नोई की अनुमति मिल जाती है तो 50 लोगों की सूची जल्द ही जारी कर दी जाएगी।

05 / 07
Share

'हमारी पार्टी आपकी जीत सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी'

पत्र में आगे कहा गया है, हमें गर्व है कि आप (लॉरेंस बिश्नोई), पंजाब में जन्मे एक उत्तर भारतीय हैं और ऐसे मुद्दे का प्रतिनिधित्व करते हैं जो हमारी पार्टी के मूल्यों से मेल खाता है। हमारी पार्टी आपकी जीत सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

06 / 07
Share

सलमान खान को कई बार जान से मारने की धमकी

पार्टी की तरफ से लॉरेंस बिश्नोई को यह ऑफर ऐसे समय पर दिया गया है, जब हाल ही में एनसीपी नेता बाबा सिद्धीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, इस हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ही ली है। इतना ही नहीं गैंग सलमान खान को कई बार जान से मारने की धमकी तक दे चुका है।

07 / 07
Share

लॉरेंस बिश्नोई 2015 से जेल में बंद हैं

लॉरेंस बिश्नोई जिसकी उम्र 31 साल है उसने पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर तब प्रसिद्धि पाई जब उसे 29 मई, 2022 को पंजाबी रैपर सिद्धू मूसेवाला की हत्या से जोड़ा गया तब इसे गैंगवार का नतीजा बताया था बिश्नोई 2015 से जेल में बंद हैं, लेकिन उसका आपराधिक प्रभाव लगातार बढ़ रहा है।