Haryana Election: पति गैंगस्टर, पिता पुलिस DSP,हरियाणा चुनाव में भूपेंद्र हुड्डा के खिलाफ BJP से मैदान में मंजू हुड्डा

हरियाणा विधानसभा चुनाव (haryana election 2024) में कई तरह के रंग देखने को मिल रहे हैं हरियाणा गढ़ी सांपला किलोई सीट हाई प्रोफाइल है। इस सीट से राज्य के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा कांग्रेस से उम्मीदवार हैं वहीं बीजेपी ने जिस महिला प्रत्याशी को टिकट दिया है, उसका नाम मंजू हुड्डा (manju hooda) है। मंजू हरियाणा पुलिस के पूर्व डीएसपी प्रदीप यादव की बेटी और एक गैंगस्टर जिसका नाम राजेश हुड्डा है उसकी पत्नी हैं, ये सीट चुनाव में हाई प्रोफाइल सीट बन गई है और सबकी निगाहें यहां के चुनाव परिणाम पर हैं।

भूपेंद्र हुड्डा के खिलाफ बीजेपी ने मंजू हुड्डा को बनाया उम्मीदवार
01 / 07

​भूपेंद्र हुड्डा के खिलाफ बीजेपी ने मंजू हुड्डा को बनाया उम्मीदवार

हरियाणा विधानसभा चुनाव में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रहे भूपेंद्र हुड्डा (bhupinder hooda) के खिलाफ बीजेपी ने मंजू हुड्डा (manju hooda) को गढ़ी सांपला-किलोई निर्वाचन क्षेत्र से को उम्मीदवार बनाकर उतारा है, बता दें कि मंजू हुड्डा हरियाणा के पूर्व डीएसपी की बेटी हैं वहीं मंजू के पति राजेश हुड्डा रोहतक के जाने-माने गैंगस्टर और दबंग हैं, हालांकि मंजू हुड्डा ने तर्क दिया कि उनके पति का अतीत उनके काम को प्रभावित नहीं करता है। उन्होंने कहा- 'मैं सही मुद्दे के लिए खड़ी हूं', गौर हो कि मंजू के पिता प्रदीप यादव हरियाणा पुलिस में DSP रहे चुके हैं वहीं मंजू अभी रोहतक जिला परिषद की चेयरमैन हैं।और पढ़ें

राजेश की गिनती एक हिस्ट्री शीटर और गैंगस्टर के रूप में
02 / 07

​राजेश की गिनती एक हिस्ट्री शीटर और गैंगस्टर के रूप में​

मंजू के पति राजेश हुड्डा है राजेश की गिनती रोहतक के कद्दावर लोगों के साथ एक हिस्ट्री शीटर और गैंगस्टर के रूप में होती है कांग्रेस और विपक्षी पार्टियां राजेश के मामलों को चुनाव में उठाने की तैयारी कर रही है, मंजू के पिता प्रदीप यादव हरियाणा पुलिस में DSP रह चुके हैं।

राजेश हुड्डा से शादी करने के बाद उन्होंने अपना नाम बदला
03 / 07

​राजेश हुड्डा से शादी करने के बाद उन्होंने अपना नाम बदला​

राजेश हुड्डा से शादी करने के बाद उन्होंने अपना नाम मंजू यादव से बदलकर मंजू हुड्डा रख लिया, मंजू का कहना है कि उनके पति का अतीत उनकी जिम्मेदारियों को प्रभावित नहीं करता है, मंजू हुड्डा ने राजेश से लव मैरिज की थी।

गढ़ी सांपला-किलोई सीट जीतना उनके लिए कोई चुनौती नहीं
04 / 07

​​गढ़ी सांपला-किलोई सीट जीतना उनके लिए कोई चुनौती नहीं​

लोगों का समर्थन प्राप्त होने का दावा करते हुए मंजू हुड्डा ने उम्मीद जताई कि गढ़ी सांपला-किलोई सीट जीतना उनके लिए कोई चुनौती नहीं होगी, जो वर्तमान में कांग्रेस के पास है।

अपराधिक मुकदमों को लेकर मंजू ने कहा वो उनका पास्ट था
05 / 07

​अपराधिक मुकदमों को लेकर मंजू ने कहा, 'वो उनका पास्ट था'​

वहीं मंजू हुड्डा का कहना है कि उनके पति का अतीत उनकी जिम्मेदारियों को प्रभावित नहीं करता है मंजू कहती हैं कि वह हमेशा सही काम के लिए आवाज उठाती हैं, वहीं पति पर दर्ज अपराधिक मुकदमों को लेकर मंजू ने कहा, 'वो उनका पास्ट था'

 लोगों के कल्याण पर अपना ध्यान केंद्रित करने पर जोर
06 / 07

​ 'लोगों के कल्याण' पर अपना ध्यान केंद्रित करने पर जोर​

मंजू ने उम्मीद जताई कि जिला परिषद की अध्यक्ष के रूप में उनका काम उनकी उम्मीदवारी को मजबूत करेगा, साथ ही उन्होंने 'लोगों के कल्याण' पर अपना ध्यान केंद्रित करने पर भी जोर दिया।

कांग्रेस पार्टी कानून व्यवस्था महिला सुरक्षा के नाम पर मुद्दा बनाएगी
07 / 07

​कांग्रेस पार्टी कानून व्यवस्था महिला सुरक्षा के नाम पर मुद्दा बनाएगी​

बताते हैं कि मंजू के पति पर कई मुकदमे दर्ज हैं वहीं कांग्रेस पार्टी कानून व्यवस्था महिला सुरक्षा के नाम पर बीजेपी को घेरने के लिए इस बात को मुद्दा बनाएगी और इसे तूल दे रही है उधर मंजू का कहना है कि उनके पति राजेश ने ही उन्हें राजनीति में आकर सेवा करने के लिए प्रेरित किया।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited