वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर बड़ी खबर, इस शहर के लिए चलेगी देश की पहली 20 कोच वाली Vande Bharat

वंदे भारत ट्रेन के रूट्स में विस्तार हो रहा है, गौर हो कि देश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस (vande bharat express) दिल्ली से वाराणसी के बीच चली थी और ये 16 कोच की ट्रेन है वहीं अब इसी ट्रेन में कोचों की संख्या बढ़ाकर 20 की जा रही (India First 20 coaches vande bharat express) है इस प्रकार ये देश की पहली 20 कोच वाली वंदे भारत ट्रेन होगी।

20 कोच वाली वंदे भारत एक्सप्रेस भी चलेगी
01 / 07

20 कोच वाली वंदे भारत एक्सप्रेस भी चलेगी

वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर क्रेज बढ़ता ही जा रहा है और दिनों दिन नई वंदे भारत एक्सप्रेस चलने की घोषणाएं हो रही हैं और ये नए-नए रूट्स पर चल भी रही हैं वहीं अब 16 कोच के बजाय देश की पहली 20 कोच वाली वंदे भारत​(india first ​20 coaches vande bharat express) चलने जा रही है, वाराणसी से वाया प्रयागराज-नई दिल्ली के बीच चल रही वंदे में ही अब 16 कोच बढ़ाकर 20 किए (​20 coaches vande bharat express) जायेंगे, पीएम मोदी इसे 15 सितंबर को हरी झंडी दिखाएंगे।​और पढ़ें

20 कोच वाली वंदे भारत वाराणसी से नई दिल्ली चलेगी
02 / 07

​20 कोच वाली वंदे भारत वाराणसी से नई दिल्ली चलेगी​

देश की पहली 20 कोच वाली वंदे भारत वाराणसी से नई दिल्ली वाया प्रयागराज, कानपुर होकर चलेगी बता दें पहले से ही इस रूट पर चल रही वंदे भारत एक्सप्रेस जो 16 कोच की थी उसे अब 20 कोच का किया जा रहा है।

अब 20 कोच के साथ ये वंदे भारत चलेगी
03 / 07

​अब 20 कोच के साथ ये वंदे भारत चलेगी​

यानी वाराणसी से वाया प्रयागराज-नई दिल्ली के बीच चल रही 16 कोच की वंदे भारत एक्सप्रेस के स्थान पर अब 20 कोच के साथ ये वंदे भारत चलेगी।

पीएम नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को इसे करेंगे रवाना
04 / 07

​​पीएम नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को इसे करेंगे रवाना​

यात्रियों की सुविधा के लिए अब 20 कोच की नई वंदे भारत का संचालन किया जाएगा पीएम नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना करेंगे।

फिलहाल वाराणसी से नई दिल्ली के बीच दो वंदेभारत चल रही हैं
05 / 07

​फिलहाल वाराणसी से नई दिल्ली के बीच दो वंदेभारत चल रही हैं​

बता दें कि फिलहाल वाराणसी से नई दिल्ली के बीच दो वंदेभारत चल रही हैं। एक सुबह छह बजे और दूसरी अपराह्न तीन बजे वाराणसी से रवाना होती है। इनका प्रयागराज में ठहराव सुबह 7.34 बजे व शाम 4.32 बजे होता है।

एक ट्रेन को बदलकर 20 कोच के रूप में चलाया जाएगा
06 / 07

​एक ट्रेन को बदलकर 20 कोच के रूप में चलाया जाएगा​

इन्हीं दोनों वंदे भारत में से एक को बदलकर 20 कोच के रूप में चलाया जाएगा, इसमें अब 16 कोच चेयर कार के और 4 कोच एग्जीक्यूटिव कार श्रेणी के होंगे।

ये ट्रेन सप्ताह में छह दिन यानी मंगलवार को छोड़ बाकी दिन चलेगी
07 / 07

​ये ट्रेन सप्ताह में छह दिन यानी मंगलवार को छोड़ बाकी दिन चलेगी​

रेलवे ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए अब 20 कोच की वंदे भारत का संचालन किया जाएगा और ये ट्रेन सप्ताह में छह दिन यानी मंगलवार को छोड़कर बाकी दिन चलेगी। ​

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited