वास्तुशिल्प का अनोखा नमूना! भव्य मंदिर जैसे दिखेगा जम्मू तवी रेलवे स्टेशन

Jammu Tawi Railway Station: जम्मू तवी रेलवे स्टेशन का जल्द ही काया कल्प शुरू हो जाएगा। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्रस्तावित विकास कार्यों और रेलवे स्टेशन का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है, जिसमें रेलवे स्टेशन पूरी तरह से बदला हुआ दिख रहा है। इन विकास कार्यों के बाद जम्मू तवी रेलवे पूरी तरह से विश्व स्तरीय हो जाएगा।

होगी कायापलट
01 / 05

होगी कायापलट

माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए जाने वाले भक्तों जैसे ही जम्मू तवी रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे, वहीं से अब भक्तिमय माहौल देखने को मिलेगा। मोदी सरकार जम्मू तवी रेलवे स्टेशन का कायापलट करने जा रही है।

मंदिर जैसा स्टेशन
02 / 05

मंदिर जैसा स्टेशन

शुक्रवार को केंद्रीय रेल मंत्री ने प्रस्तावित जम्मू तवी रेलवे स्टेशन का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें जम्मू तवी रेलवे स्टेशन एक मंदिर की तरह दिख रहा है।

अमृत भारत स्टेशन योजना का हिस्सा
03 / 05

अमृत ​​भारत स्टेशन योजना का हिस्सा

अमृत ​​भारत स्टेशन योजना के तहत देश भर के 1200 से अधिक स्टेशनों के विकास और आधुनिकीकरण होना है। इसी के तहत जम्मू तवी रेलवे स्टेशन का भी विकास होना है।

विश्व स्तरीय व्यवस्था
04 / 05

विश्व स्तरीय व्यवस्था

जम्मू तवी रेलवे स्टेशन को विश्व स्तरीय बनाया जाएगा। यहां हर सुविधा आधुनिक और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की होगी। यात्रियों की सुविधा के लिए कई तरह की विकास योजनाएं बनाईं गई हैं।

क्या-क्या होगा
05 / 05

क्या-क्या होगा

भारतीय रेलवे की तरफ से इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि स्टेशन के वीडियो को देखकर यह तय है कि यह अत्याधिक आधुनिक होगा। अपग्रेड किए गए जम्मू तवी रेलवे स्टेशन में एक बहुमंजिला प्रशासनिक भवन होगा, साथ ही एक बड़ा वेटिंग लाउंज भी होगा।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited