Kajal Shingala: हिंदू धर्म के लिए ऐसा 'प्यार' कि नाम ही रख लिया- Kajal HINDUsthani, टि्वटर पर Narendra Modi भी करते हैं फॉलो

हिंदुओं के अधिकारों की आवाज उठाने का दावा करने वाली काजल सिंघला को अपने धर्म और विचारों से ऐसा लगाव है कि उन्होंने इसे अपनी पहचान ही बना लिया। वह अब अपने सरनेम में हिंदुस्तानी (HINDUsthani) शब्द का इस्तेमाल करती हैं। सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहने वाली सिंघला को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कई गणमान्य लोग फॉलो करते हैं। आइए, जानते हैं उनके बारे में कुछ रोचक बातें:

01 / 07
Share

कहलाती हैं 'गुजरात की निडर शेरनी'

कागज सिंघला उर्फ काजल हिंदुस्तानी राइट विंग एक्टिविस्ट और उनके तेवर, अंदाज और विचारों की मुखरता को लेकर उन्हें कुछ समर्थक गुजरात की निडर शेरनी बताते हैं।

02 / 07
Share

असल जिंदगी में क्या है काजल की पहचान?

उन्होंने अपने राष्ट्रवादी विचारों के चलते अपना सरनेम बदल लिया था। हालांकि, वह खुद को आंतरप्रिन्योर, रिसर्च एनालिस्ट, सोशल एक्टिविस्ट, नेशनलिस्ट और गर्वान्वित भारतीय बताती हैं।

03 / 07
Share

भारतीय संस्कृति को लेकर जागरूकता फैलाने का करती हैं दावा

हिंदुस्तानी की वेबसाइट (kajalshingala.com जो फिलहाल खुल नहीं रही है) पर कथित तौर पर दावा किया गया है कि वह भारतीय संस्कृति और धर्म पर जागरूकता फैलाने के साथ हिंदू मानवाधिकारों के लिए काम करती हैं।

04 / 07
Share

पाकिस्तान से है यह कनेक्शन

वह इसके अलावा टीवी डिबेट्स पर भी नजर आती रही हैं, जहां उनका दावा रहा है कि उन्होंने पाकिस्तान की कुछ लड़कियों को हिंदुस्तान के गुजरात में सेटल (बसाने में) कराने में मदद की। उन्होंने यह भी कहा था कि उन्होंने एक गांव भी गोद ले रखा है।

05 / 07
Share

गुजरात में हुई शादी, पर राजस्थान से है नाता

मूल रूप से राजस्थान की रहने वाली हिंदुस्तानी जामनगर (गुजरात में) के कारोबारी ज्वलंत सिंघला की पत्नी हैं और लगभग 20 साल पहले उनकी उनसे शादी हो गई थी। वैसे, रोचक बात है कि वह सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहती हैं और टि्वटर पर उनके 95 हजार से अधिक फॉलोअर हैं और पीएम नरेंद्र मोदी भी उन्हें वहां फॉलो करते हैं।

06 / 07
Share

बीजेपी के इस नेता के लिए कभी किया था चुनाव प्रचार

अंग्रेजी अखबार दि इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में बताया गया था कि उन्होंने साल 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान राजस्थान में बीजेपी नेता ओम बिड़ला के चुनाव प्रचार अभियान में हिस्सा लिया था।

07 / 07
Share

मुस्लिम बहनों को नहीं मिल रहे हक- काजल

दरअसल, हाल ही में काजल के एक बयान पर खासा सियासी बवाल हुआ था। मुस्लिम महिलाओं पर उन्होंने एक टिप्पणी दी थी, जिसके बाद वह खूब घेरी गई थीं। हालांकि, उन्होंने अपनी सफाई में दावा किया था- मुस्लिम बहनों को इस देश में समानता का हक नहीं मिल रहा है।