कुमार विश्वास और मनीष सिसोदिया के बीच ये गहरा कनेक्शन! जान लीजिए आप भी

कुमार विश्वास (kumar vishwas) और मनीष सिसोदिया के बीच बेहद गहरी दोस्ती रही है और बता दें कि दोनों के बीच एक गहरा कनेक्शन है कि दोनों ही उत्तर प्रदेश के पिलखुवा (manish sisodia kumar vishwas pilkhuwa connection) जो गाजियाबाद के पास है के रहने वाले हैं और ये लोग बचपन के करीबी दोस्त हैं, साथ ही स्कूल कॉलेज में पढ़ाई की है व प्रगाढ़ पारिवारिक संबध हैं बाद में कुमार विश्वास कालेज में पढ़ाने लगे, कुमार नामी कवि हैं वहीं मनीष सिसोदिया एक न्यूज चैनल के पत्रकार रहने के बाद दिल्‍ली की आम आदमी पार्टी सरकार में डिप्टी सीएम रहे।

कुमार विश्वास और मनीष सिसोदिया दोनों ही अपने-अपने क्षेत्र के दिग्गज
01 / 07

​कुमार विश्वास और मनीष सिसोदिया दोनों ही अपने-अपने क्षेत्र के दिग्गज ​

कुमार विश्वास और मनीष सिसोदिया की बात करें तो दोनों ही अपने-अपने क्षेत्र के दिग्गज हैं, कुमार विश्वास जहां बेहद नामचीन कवि हैं तो वहीं मनीष सिसोदिया दिल्ली की आप सरकार में डिप्टी सीएम रहे हैं, वहीं बता दें कि कुमार विश्वास और मनीष सिसोदिया बचपन के मित्र हैं (kumar vishwas manish sisodia friendship) और दोनों उत्तर प्रदेश के पिलखुआ (manish sisodia kumar vishwas pilkhuwa connection) के रहने वाले हैं, दोनों एक स्कूल में साथ-साथ पढ़े और दोनों में पारिवारिक संबध रहे हैं, पढ़ाई पूरी कर मनीष एक चैनल में नौकरी करने लगे फिर दिल्ली के डिप्टी सीएम बने तो वहीं कुमार विश्वास कवि हो गए और कॉलेज में पढ़ाने लगे, ये सिलसिला चलता रहा।और पढ़ें

टीम केजरीवाल के सबसे खास सिपहसालार थे कुमार विश्वास और सिसोदिया
02 / 07

​टीम केजरीवाल के सबसे खास स‍िपहसालार थे कुमार विश्‍वास और स‍िसोदिया​

टीम अरविंद केजरीवाल के सबसे खास स‍िपहसालार थे कव‍ि कुमार विश्‍वास और मनीष स‍िसोदिया स‍िसोदिया दिल्‍ली की आम आदमी पार्टी सरकार में डिप्टी सीएम रहे वहीं कुमार विश्‍वास का भी खासा रोल था।

कुमार विश्वास कभी आम आदमी पार्टी के सक्रिय सदस्य थे
03 / 07

​कुमार विश्वास कभी आम आदमी पार्टी के सक्रिय सदस्य थे​

कुमार विश्वास कभी आम आदमी पार्टी के सक्रिय सदस्य थे उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से आप के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा पर राहुल गांधी से हार गए थे।

कुमार विश्वास का जन्म उत्तर प्रदेश के पिलखुवा में हुआ था
04 / 07

​कुमार विश्वास का जन्‍म उत्तर प्रदेश के पिलखुवा में हुआ था​

कुमार विश्वास का जन्‍म उत्तर प्रदेश के पिलखुवा में 10 फरवरी को हुआ था उन्होंने पिलखुवा से अपनी स्कूली पढ़ाई-लिखाई पूरी की फिर हिंदी साहित्य में परास्नातक और पीएचडी किया, स्कूल में उनके हर सुख-दुख के साथी रहे मनीष सिसोदिया।

मनीष सिसोदिया और विश्वास बचपन से लेकर जवानी तक गहरे दोस्त रहे
05 / 07

​मनीष सिसोदिया और विश्वास बचपन से लेकर जवानी तक गहरे दोस्त रहे​

वहीं मनीष सिसोदिया जन्म 5 जनवरी 1972 को पिलखुवा में हुआ था, उनकी कुमार विश्वास से बचपन से लेकर जवानी तक बेहद गहरी दोस्ती रही, बाद में वो दिल्ली विधानसभा की पटपड़गंज सीट से विधायक हुए और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री भी बने।

मनीष ही कुमार विश्वास को आम आदमी पार्टी में लेकर आए
06 / 07

​​मनीष ही कुमार विश्वास को आम आदमी पार्टी में लेकर आए​

केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के बीच रिश्ता तब और मजबूत हुआ जब दोनों ने दिल्ली में वंचितों के लिए काम करने के लिए एक एनजीओ शुरू किया फिर अन्ना मूवमेंट हुआ तो मनीष ने कुमार विश्वास को भी इससे जोड़ लिया मनीष ही विश्वास को आम आदमी पार्टी में लेकर आए।

इतनी गहरी दोस्ती होने के बाद दोनों की दोस्ती टूटी कैसे
07 / 07

​इतनी गहरी दोस्ती होने के बाद दोनों की दोस्‍ती टूटी कैसे? ​

इतनी गहरी दोस्ती होने के बाद दोनों की दोस्‍ती टूटी कैसे? इस सवाल का जबाव कुमार विश्‍वास ने एक यूट्यूबर ऋचा अनिरुद्ध के शो में खुलकर दिया था और अपने मन की व्यथा को रखा था।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited