लेबनान में 2006 के बाद सबसे बड़ा पलायन, इजरायल ने और तेज किए हवाई हमले

इजरायल और हिजबुल्ला के बीच भयंकर लड़ाई चल रही है। तेल अवीव में मोसाद के मुख्यालय को निशाना बनाकर रॉकेट दागे जाने के बाद आईडीएफ ने हवाई हमले काफी तेज कर दिए हैं। लेबनान का कहना है कि इजरायल के ताजा हवाई हमलों में दक्षिण लेबनान में छह लोग मारे गए हैं जबकि 13 लोग घायल हुए।

बाइडेन ने भी की अपील
01 / 06

बाइडेन ने भी की अपील

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल से पूर्ण रूप से युद्ध शुरू न करने की अपील की लेकिन इस लड़ाई के लिए उन्होंने हमास के 7 अक्टूबर के हमले को जिम्मेदार ठहराया।

इजरायल ने घर छोड़ने को कहा था
02 / 06

इजरायल ने घर छोड़ने को कहा था

इजराइल की सेना ने हिज्बुल्ला के खिलाफ अपने व्यापक हवाई हमले के तहत दक्षिणी एवं पूर्वी लेबनान के निवासियों को जगह खाली करने की चेतावनी दी थी।

2006 के बाद सबसे बड़ा पलायन
03 / 06

2006 के बाद सबसे बड़ा पलायन

इसके बाद हजारों लेबनानी नागरिक दक्षिण से पलायन करने लगे। पलायन की वजह से सिडोन से गुजरने वाला मुख्य राजमार्ग बेरूत की ओर जाने वाली कारों से जाम हो गया। यह 2006 के बाद सबसे बड़ा पलायन था।

यूएन प्रमुख ने चेताया
04 / 06

यूएन प्रमुख ने चेताया

संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंटोनियो गुटरेस ने दुनिया के नेताओं को आगाह किया है। उन्होंने कहा है कि हमले अगर नहीं रुके और संघर्ष जारी रहा तो लेबनान दूसरा गाजा बनने के कगार पर है।

तहश-नहश हो जाएगा लेबनान-गुटरेस
05 / 06

​तहश-नहश हो जाएगा लेबनान-गुटरेस​

उन्होंने कहा कि 'यह संकट न रुकने वाले एक बुरा स्वप्न बन गया है। यह पूरे इलाके को तहश-नहश कर सकता है।' संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन के लिए यूएन में दुनिया भर के राजनयिक और राष्ट्राध्यक्ष मौजूद हैं।

नेतन्याहू की हिटलर से तुलना
06 / 06

नेतन्याहू की हिटलर से तुलना

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तुलना एडोल्फ हिटलर से की और इजरायल पर प्रतिबंध लगाने की मांग की।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited