लेबनान में 2006 के बाद सबसे बड़ा पलायन, इजरायल ने और तेज किए हवाई हमले

इजरायल और हिजबुल्ला के बीच भयंकर लड़ाई चल रही है। तेल अवीव में मोसाद के मुख्यालय को निशाना बनाकर रॉकेट दागे जाने के बाद आईडीएफ ने हवाई हमले काफी तेज कर दिए हैं। लेबनान का कहना है कि इजरायल के ताजा हवाई हमलों में दक्षिण लेबनान में छह लोग मारे गए हैं जबकि 13 लोग घायल हुए।

01 / 06
Share

बाइडेन ने भी की अपील

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल से पूर्ण रूप से युद्ध शुरू न करने की अपील की लेकिन इस लड़ाई के लिए उन्होंने हमास के 7 अक्टूबर के हमले को जिम्मेदार ठहराया।

02 / 06
Share

इजरायल ने घर छोड़ने को कहा था

इजराइल की सेना ने हिज्बुल्ला के खिलाफ अपने व्यापक हवाई हमले के तहत दक्षिणी एवं पूर्वी लेबनान के निवासियों को जगह खाली करने की चेतावनी दी थी।

03 / 06
Share

2006 के बाद सबसे बड़ा पलायन

इसके बाद हजारों लेबनानी नागरिक दक्षिण से पलायन करने लगे। पलायन की वजह से सिडोन से गुजरने वाला मुख्य राजमार्ग बेरूत की ओर जाने वाली कारों से जाम हो गया। यह 2006 के बाद सबसे बड़ा पलायन था।

04 / 06
Share

यूएन प्रमुख ने चेताया

संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंटोनियो गुटरेस ने दुनिया के नेताओं को आगाह किया है। उन्होंने कहा है कि हमले अगर नहीं रुके और संघर्ष जारी रहा तो लेबनान दूसरा गाजा बनने के कगार पर है।

05 / 06
Share

​तहश-नहश हो जाएगा लेबनान-गुटरेस​

उन्होंने कहा कि 'यह संकट न रुकने वाले एक बुरा स्वप्न बन गया है। यह पूरे इलाके को तहश-नहश कर सकता है।' संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन के लिए यूएन में दुनिया भर के राजनयिक और राष्ट्राध्यक्ष मौजूद हैं।

06 / 06
Share

नेतन्याहू की हिटलर से तुलना

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तुलना एडोल्फ हिटलर से की और इजरायल पर प्रतिबंध लगाने की मांग की।