The Burning Train in Visakhapatnam: कोरबा एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, लपटों से घिरी 4 बोगियां; देखें फोटोज

विशाखापट्टनम में कोरबा एक्सप्रेस की चार बोगियों में आग लग गई। इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। प्रारंभिक जांच में हादसे की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। रेलवे ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

कोरबा एक्सप्रेस में लगी आग
01 / 06

​कोरबा एक्सप्रेस में लगी आग​

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम रेलवे स्टेशन पर कोरबा एक्सप्रेस में भीषण आग लग गई। ट्रेन की चार एसी बोगियों में आग लगी थी। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझा ली। इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है। हादसे के वक्त ट्रेन खाली थी, इस कारण बड़ा हादसा टल गया। लेकिन आग के कारण ट्रेन को काफी नुकसान हुआ है।और पढ़ें

प्लेटफार्म नंबर 4 पर खड़ी थी ट्रेन
02 / 06

​प्लेटफार्म नंबर 4 पर खड़ी थी ट्रेन​

रेलवे अधिकारियों के अनुसार कोरबा-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस ट्रेन कोरबा से चलकर सुबह 6:30 बजे विशाखापट्टनम रेलवे स्टेशन पहुंची थी। स्टेशन पर ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर ट्रेन खड़ी थी। इसे 9:45 बजे यार्ड के लिए रवाना होना था। इसी दौरान ट्रेन के B7 कोच से धुआं उठता दिखाई दिया। देखते ही देखते आग इतनी बढ़ गई की आसपास के कोच को भी अपनी चपेट में ले लिया। और पढ़ें

दो घंटे में बुझी आग
03 / 06

​दो घंटे में बुझी आग​

इस हादसे की सूचना मिलते ही दमकल की टीम यहां पहुंची। दमकल कर्मियों ने सबसे पहले आग को बढ़ने से रोकने प्रयास किया। आग को रोकने के बाद इसे धीरे-धीरे काबू में करने किया गया। दमकल कर्मियों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग को पूरी तरह बुझा लिया।

तीन कोच जलकर खाक
04 / 06

​तीन कोच जलकर खाक​

आग पूरी तरह बुझने तक ट्रेन के B7, B6 और M1 कोच पूरी तरह जलकर खाक हो चुके थे। रेल अधिकारियों के अनुसार यह हादसा रविवार सुबह 10 बजे हुआ। ट्रेन से चारों जली हुई बोगियों को अलग कर ट्रैक को साफ कर लिया गया है। इस हादसे में चादरें, बिस्तर, थर्माकोल आदि जल गये हैं।

आग के कारणों की जांच के आदेश
05 / 06

​आग के कारणों की जांच के आदेश​

ट्रेन में आग लगने की जानकारी मिलते ही जीआरपी, शहरी पुलिस और रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे। रेलवे ने ट्रेन में आग लगने के कारणों की जांच करने के आदेश दिए है। प्राथमिक जांच में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

तिरुमाला एक्सप्रेस बनकर रवाना होने वाली थी ट्रेन
06 / 06

​तिरुमाला एक्सप्रेस बनकर रवाना होने वाली थी ट्रेन​

कोरबा एक्सप्रेस को दोपहर 2 बजे तिरुमाला एक्सप्रेस बनकर विशाखापट्टनम से कडप्पा के लिए रवाना होना था। लेकिन इससे पहले ही यह दुर्घटना हो गई। अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है।।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited