किम जोंग उन को किससे डर लगता है, जवाब जानकर आप भी हंस उठेंगे

Kim Jong Un: उत्तर कोरिया का वो सनकी तानाशाह, जिसकी खौफनाक दास्तान से दुनिया कांप उठती है। किम जोंग उन आए दिन अपनी जालिम करतूतों से सुर्खियों में बना रहता है। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि उस खूंखार तानाशाह को भी किसी से डर लगता है, आप जवाब सुनकर अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे।

सबसे खूंखार तानाशाह
01 / 06

सबसे खूंखार तानाशाह

किम जोंग उन की जुल्मी कहानियां इतनी डरावनी हैं कि हर कोई कांप उठे। इसने सैकड़ों लोगों को तोप से उड़ा दिया, फांसी पर चढ़ा दिया। वो भी सिर्फ एक छोटी सी गलती की वजह से।

अधिकारियों को दी मौत
02 / 06

अधिकारियों को दी मौत

हाल ही में एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि उत्तर कोरिया में बाढ़ से हज़ारों लोगों की मौत के बाद किम जोंग उन ने 20 से 30 सरकारी अधिकारियों को मौत की सजा दे दी।

रक्षा मंत्री को तोप से उड़ाया
03 / 06

रक्षा मंत्री को तोप से उड़ाया

किम को को यूं ही सनकी तानाशाह नहीं कहा जाता है। सेना की एक मीटिंग में उत्तर कोरिया के सेना प्रमुख ह्योन योंग जोल ने हल्की सी झपकी ले ली थी, जिसके चलते एक सैन्य प्रशिक्षण रेंज में विमानभेदी तोप से उसे उड़ा दिया गया। ह्यान की गिरफ्तारी के तीन दिन उसे मौत की सजा मिली। इसके बाद उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान से कराया।और पढ़ें

गर्लफेंड को भुनवाया
04 / 06

गर्लफेंड को भुनवाया

तनाशाह किम जोंग की हैवानियत का ये कोई पहला मामला नहीं था। उसने अपने ही फूफा और बुआ समेत 70 बड़े नेताओं और अफसरों को मौत के घाट उतार दिया, ऐसा उस पर इल्जाम है। कहा जाता है कि जब वो अपनी गर्लफेंड से नाराज हुआ था, तो उसे गोलियों से भुनवा दिया था।

अपने फूफा को क्यों मारा
05 / 06

अपने फूफा को क्यों मारा?

बताया जाता है कि किम जोंग उन का फूफा धीरे-धीरे उसकी कुर्सी के लिए खतरा बन रहा था। इसीलिए उसने अपने ही फूफा को नंगाकर सौ भूखे कुत्तों के आगे फेंक दिया था।

किससे डरता है किम जोंग
06 / 06

किससे डरता है किम जोंग?

इस सवाल का जवाब बड़ा ही रोचक है। किम जोंग उन ने आज तक अपने बाल लाई से नहीं कटवाए, क्योंकि उसे नाई से डर लगता है। कहा जाता है कि वो अपने बाल खुद से ही काटता है। उसके ऐलान के बाद नॉर्थ कोरिया में उसके बालों का स्टाइल ही फैशन माना जाता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited