किम जोंग उन को किससे डर लगता है, जवाब जानकर आप भी हंस उठेंगे

Kim Jong Un: उत्तर कोरिया का वो सनकी तानाशाह, जिसकी खौफनाक दास्तान से दुनिया कांप उठती है। किम जोंग उन आए दिन अपनी जालिम करतूतों से सुर्खियों में बना रहता है। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि उस खूंखार तानाशाह को भी किसी से डर लगता है, आप जवाब सुनकर अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे।

01 / 06
Share

सबसे खूंखार तानाशाह

किम जोंग उन की जुल्मी कहानियां इतनी डरावनी हैं कि हर कोई कांप उठे। इसने सैकड़ों लोगों को तोप से उड़ा दिया, फांसी पर चढ़ा दिया। वो भी सिर्फ एक छोटी सी गलती की वजह से।

02 / 06
Share

अधिकारियों को दी मौत

हाल ही में एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि उत्तर कोरिया में बाढ़ से हज़ारों लोगों की मौत के बाद किम जोंग उन ने 20 से 30 सरकारी अधिकारियों को मौत की सजा दे दी।

03 / 06
Share

रक्षा मंत्री को तोप से उड़ाया

किम को को यूं ही सनकी तानाशाह नहीं कहा जाता है। सेना की एक मीटिंग में उत्तर कोरिया के सेना प्रमुख ह्योन योंग जोल ने हल्की सी झपकी ले ली थी, जिसके चलते एक सैन्य प्रशिक्षण रेंज में विमानभेदी तोप से उसे उड़ा दिया गया। ह्यान की गिरफ्तारी के तीन दिन उसे मौत की सजा मिली। इसके बाद उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान से कराया।

04 / 06
Share

गर्लफेंड को भुनवाया

तनाशाह किम जोंग की हैवानियत का ये कोई पहला मामला नहीं था। उसने अपने ही फूफा और बुआ समेत 70 बड़े नेताओं और अफसरों को मौत के घाट उतार दिया, ऐसा उस पर इल्जाम है। कहा जाता है कि जब वो अपनी गर्लफेंड से नाराज हुआ था, तो उसे गोलियों से भुनवा दिया था।

05 / 06
Share

अपने फूफा को क्यों मारा?

बताया जाता है कि किम जोंग उन का फूफा धीरे-धीरे उसकी कुर्सी के लिए खतरा बन रहा था। इसीलिए उसने अपने ही फूफा को नंगाकर सौ भूखे कुत्तों के आगे फेंक दिया था।

06 / 06
Share

किससे डरता है किम जोंग?

इस सवाल का जवाब बड़ा ही रोचक है। किम जोंग उन ने आज तक अपने बाल लाई से नहीं कटवाए, क्योंकि उसे नाई से डर लगता है। कहा जाता है कि वो अपने बाल खुद से ही काटता है। उसके ऐलान के बाद नॉर्थ कोरिया में उसके बालों का स्टाइल ही फैशन माना जाता है।