Namo Bharat Train: इंतजार खत्म, नमो भारत ट्रेन मोदीनगर से मेरठ तक दौड़ने को तैयार!

modinagar to meerut namo bharat train: नमो भारत ट्रेन को लेकर दिल्ली और गाजियाबाद और मेरठ के लोगों को बेहद जल्दी खुशखबरी मिलने वाली है, मोदीनगर नार्थ (Modinagar) से मेरठ साउथ स्टेशन (Meerut South) तक ट्रेन का ट्रायल रन जारी और इसका परिचालन बहुत ही जल्दी शुरू होने वाला है।

01 / 07
Share

​ नमो भारत ट्रेन का इसी महीने संचालन शुरू हो सकता है​

मोदीनगर नार्थ से मेरठ साउथ तक करीब आठ किलोमीटर के ट्रैक पर नमो भारत ट्रेन का इसी महीने संचालन शुरू हो सकता है, दोनों स्टेशनों के बीच नमो भारत ट्रेनों का ट्रायल जारी है। 9 जुलाई को NCRTC प्रबंध निदेशक शलभ गोयल ने मेरठ साउथ स्टेशन से दिल्ली के सराय काले खां रैपिड रेल स्टेशन तक निरीक्षण किया, अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही यहां नमो भारत ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा।

02 / 07
Share

​RRTS corridor का निरीक्षण ​

NCRTC के प्रबंध निदेशक ने आरआरटीएस कॉरिडोर (RRTS corridor) के निरीक्षण की शुरुआत मेरठ साउथ स्टेशन से की, स्टेशन के साथ ही पार्किंग का भी निरीक्षण किया।

03 / 07
Share

​ मेरठ साउथ स्टेशन से ही मेरठ मेट्रो की शुरूआत होगी​

उन्होंने बताया कि मेरठ साउथ स्टेशन से ही मेरठ मेट्रो की शुरूआत होगी, जो मेरठ साउथ से मोदीनगर तक मेरठ वासियों के जीवन को आरामदायक बनाएगी।

04 / 07
Share

​स्टेशन पर तीन प्लेटफार्म​

स्टेशन पर तीन प्लेटफार्म बनाए गए हैं, जिनमें से दो प्लेटफार्म नमो भारत ट्रेनों के लिए और एक प्लेटफार्म मेरठ मेट्रो के लिए बनाया गया है।

05 / 07
Share

​साहिबाबाद से मोदीनगर नार्थ तक​

बता दें कि अभी साहिबाबाद से मोदीनगर नार्थ तक 34 किमी. के सेक्शन में आठ स्टेशनों पर नमो भारत ट्रेनों का परिचालन यात्रियों के लिए किया जा रहा है।

06 / 07
Share

इस सेक्शन की लंबाई 42 किमी. हो जाएगी

वहीं मोदीनगर नार्थ से मेरठ साउथ तक आठ किमी. के बीच नमो भारत ट्रेन का परिचालन शुरू होने पर इस सेक्शन की लंबाई 42 किमी. हो जाएगी।

07 / 07
Share

​दिल्ली सेक्शन में आरआरटीएस कॉरिडोर की लंबाई​

वहीं बता दे कि दिल्ली सेक्शन में आरआरटीएस कॉरिडोर की लंबाई 14 किमी है, जिसमें से नौ किलोमीटर का हिस्सा एलिवेटेड और पांच किलोमीटर का हिस्सा अंडरग्राउंड है।