जमीन से टकराते ही विमान में लगी आग, उड़ान के वक्त झटका खाने लगा था प्लेन

Nepal Plane Crash : नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह 11 बजे के करीब बड़ा हादसा हो गया। सौर्य एयलाइन का विमान उड़ान के वक्त दुर्घटना का शिकार हो गया।

01 / 05
Share

विमान में 19 लोग सवार थे​

विमान में चालक दल के सदस्यों सहित कुल 19 लोग सवार थे। इसमें 18 लोगों की मौत हो गई जबकि पायलट की हालत गंभीर है। काठमांडू पोस्ट के मुताबिक विमान पोखरा जाने के लिए उड़ान भरा था। उड़ान भरते वक्त वह झटके खाने लगा और फिर नीचे जमीन से आ टकराया। विमान के पायलट मनीष शाक्य (37) को गंभीर हालत में वहां से निकालकर इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।

02 / 05
Share

पोखरा के लिए उड़ान भरी थी​

टीआईए के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल ने कहा कि विमान को मरम्मत के लिए पोखरा रिजनल एयरपोर्ट ले जाया जा रहा था। विमान के नीचे गिरने के बाद वहां से धुएं का गुबार उठता देखा गया।

03 / 05
Share

​राहत एवं बचाव कार्य चला​

हादसा होते ही दमकल विभाग एवं पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। दुर्घटना की जानकारी होते ही वहां मीडिया की टीम पहुंच गई।

04 / 05
Share

जमीन से टकराने के बाद आग लगी​

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि प्लेन रनवे के दक्षिणी छोर से टेकऑफ कर रहा था। अचानक से इसमें झटका लगा और यह रनवे पर फिसल गया। इसका विंग जमीन से टकराया और विमान में आग लग गई।

05 / 05
Share

​रनवे के पूर्वी हिस्से में गिरा विमान

इसके बाद यह रनवे के पूर्वी हिस्से में बुद्धा एयर हैंगर और रडार स्टेशन के बीच एक गड्ढे में गिर गया।"