नॉर्थ कोरिया में बाढ़ के बीच नाव से कहां चला तानाशाह किम जोंग उन?

North Korea Flood: उत्तर कोरिया के उत्तर पश्चिम क्षेत्र में हाल ही में हुई भारी बारिश की वजह से हजारों घर, खेत-खलिहान, सड़कें इत्यादि जलमग्न हो गए। आलम ऐसा रहा कि कई निवासियों को अपना घर छोड़कर अस्थायी तंबुओं में रहना पड़ रहा है। इस बीच, उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की एक तस्वीर वायरल हो रही है। तस्वीर में तानाशाह किम जोंग एक वोट पर कई अधिकारियों के साथ दिखाई दे रहा है।

कहां जा रहा है तानाशाह किम जोंग
01 / 06

कहां जा रहा है तानाशाह किम जोंग?

तानाशाह किम जोंग (Kim Jong Un) उन बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने निकले। इस दौरान वह वोट पर सवार होकर बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे थे। तस्वीर में तानाशाह किम जोंग के साथ दो अन्य वोट भी दिखाई दे रही हैं। (फोटो साभार: एपी)

हजारों लोगों को किया गया एयरलिफ्ट
02 / 06

हजारों लोगों को किया गया एयरलिफ्ट

अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक, चीनी सीमा पर एक नदी में उफान आने के बाद सिनुइजू और उइजू शहर में फंसे 5,000 से ज्यादा लोगों को एयरलिफ्ट कर सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया।

भीषण गर्मी के बीच बारिश बनी आफत
03 / 06

भीषण गर्मी के बीच बारिश बनी आफत

उत्तर कोरिया में भीषण गर्मी के बीच बारिश की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। खराब जल निकासी, वनों की अंधाधुंध कटाई इत्यादि की वजह से बारिश के चलते बाढ़ का खतरा बना रहता है।

सड़कें और रेलवे स्टेशन भी डूबे
04 / 06

सड़कें और रेलवे स्टेशन भी डूबे

उत्तर कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सिनुइजू और उइजू में लगभग 4,100 मकान, 3,000 हेक्टेयर खेतिहर जमीन, कई सार्वजनिक इमारतें, सड़कें और रेलवे जलमग्न हो गईं।

जगांग प्रांत भी हुआ पानी-पानी
05 / 06

जगांग प्रांत भी हुआ पानी-पानी

जगांग प्रांत में भी एक अन्य नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से 150 से अधिक लोग फंस गए। हालांकि, इन तमाम लोगों को सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से सुरक्षित निकाला गया।

जिम्मेदार लोगों पर होगी कार्रवाई
06 / 06

जिम्मेदार लोगों पर होगी कार्रवाई

बाढ़ के बीच सिनुइजू में एक आपातकालीन बैठक में किम जोंग उन ने जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया। ऐसे में अब अधिकारी आपदा रोकथाम के लिए अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन नहीं करने वालों को चिन्हित करेंगे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited