यहां रहते हैं पाकिस्तान के अंबानी-अडानी, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

पाकिस्तान के आर्थिक हालात किसी से छिपे नहीं हैं। गरीबी चरम पर है। चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं। आम जनता आटा-दाल को मोहताज है और सरकार का खजाना खाली होता जा रहा है। हालांकि, पाकिस्तान के कुछ इलाके ऐसे हैं, जहां प्रॉपर्टी के दाम आज भी बढ़ते जा रहे हैं। यहां पाकिस्तानी बिजनेस मैन से लेकर राजनयिकों के आवास हैं और आम आदमी के लिए इन इलाकों में प्रॉपर्टी खरीदना दिन में तारे देखना जैसा है।

पाकिस्तान का सबसे महंगा शहर
01 / 05

पाकिस्तान का सबसे महंगा शहर

पाकिस्तान का सबसे महंगा शहर इस्लामाबाद है। इनमें भी यहां का ई-7 सेक्टर सबसे महंगा है। इस शहर में प्रॉपर्टी के दाम आसमान छूते हैं और यहां एक से बढ़कर एक अमीर लोग रहते हैं। इस्लामाबाद के इस सेक्टर में राजनयिकों और अमीर लोगों के अलावा कई दूतावास भी हैं।

ये है सबसे महंगा रेसिडेंशियल एरिया
02 / 05

ये है सबसे महंगा रेसिडेंशियल एरिया

पाकिस्तान में पार्क व्यू सिटी सबसे महंगा रेसिडेंशियल एरिया कहा जाता है। यहां प्रॉपर्टी खरीदना आम आदमी के बस की नहीं है। जानकारी के मुताबिक, इस रेसिडेंशियल एरिया में 1361 स्क्वॉयर फीट के प्लॉट की कीमत 46 लाख रुपये से शुरू होती है।

ये है सबसे महंगा घर
03 / 05

ये है सबसे महंगा घर

पाकिस्तान के सबसे महंगे घर की बात करें तो इस्लामाबाद का गुलबर्ग इलाका सबसे महंगा रेसिडेंशियल इलाके में आता है। यह इलाके आलिशान विला और हवेलियों के लिए प्रसिद्ध है। यहां प्रॉपर्टी की कीमत 5 कनाल 11 से 12 करोड़ के बीच है।

रॉयल पैलेस की कीमत जानकार उड़ जाएंगे होश
04 / 05

रॉयल पैलेस की कीमत जानकार उड़ जाएंगे होश

पाकिस्तान में गुलबर्ग एरिया के पास में ही 10 कनाल में बना रॉयल पैलेस हाउस है। इसमें स्वीमिंग पूल, गैरेज, थियेटर से लेकर जिम भी है। इसकी कीमत 125 करोड़ पाकिस्तानी रुपये आंकी गई है।

ये हैं बेस्ट हाउसिंग सोसायटी
05 / 05

ये हैं बेस्ट हाउसिंग सोसायटी

पाकिस्तान में इस्लामाबाद के अलावा लाहौर, कराची जैसे शहर भी शामिल हैं, जहां प्रॉपर्टी के दाम काफी ज्यादा हैं। यहां की बेस्ट हाउसिंग सोसायटी की बात करें तो बहरिया टाउन कराची, रूडन एन्क्वलेव, ब्लू वर्ड सिटी, सिटी हाउसिंग, एडम्ड हाउसिंग लाहौर शामिल हैं। इन सोसायटी में ज्यादातर पाकिस्तान के अमीर लोग रहते हैं। और पढ़ें

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited