Ram Mandir Bhog: भगवान राम लला के भोग में 56 प्रकार के पकवान, मिठाई से लेकर फल तक शामिल

Ram Mandir Bhog: राम मंदिर में भगवान रामलला के भोग में आज 56 प्रकार का पकवान प्रसाद के रूप में शामिल किया गया। 56 भोग में मिठाई से लेकर फल तक और मेवे तक शामिल थे।

राम मंदिर भोग
01 / 07

राम मंदिर भोग

श्री राम जन्मभूमि मंदिर में विराजमान भगवान श्री रामलला सरकार को शनिवार को 56 भोग प्रसाद अर्पण किया गया। इसकी फोटो एक्स पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से शेयर की गई है।

राम लला के 56 में क्या-क्या
02 / 07

राम लला के 56 में क्या-क्या

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से जो फोटो सामने आई है, उसमें रामलला के 56 भोग में सूखे मेवे, फल, मिठाई समेत कई चीजें दिख रही हैं।

राम मंदिर में कितना दान
03 / 07

राम मंदिर में कितना दान

राम मंदिर को 22 जनवरी को हुई प्राण प्रतिष्ठा के बाद एक महीने में 25 किलोग्राम सोने और चांदी के आभूषण सहित लगभग 25 करोड़ रुपये का दान मिला है।

राम मंदिर दान में क्या-क्या
04 / 07

राम मंदिर दान में क्या-क्या

25 करोड़ रुपये की राशि में चेक, ड्राफ्ट और मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय में जमा की गई नकदी के साथ-साथ दान पेटियों में जमा राशि भी शामिल है। राम भक्तों की भक्ति ऐसी है कि वे रामलला के लिए चांदी और सोने से बनी वस्तुएं दान कर रहे हैं।

राम मंदिर दर्शन
05 / 07

राम मंदिर दर्शन

23 जनवरी से अब तक लगभग 60 लाख श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं। मंदिर ट्रस्ट को रामनवमी उत्सव के दौरान दान में वृद्धि की उम्मीद है,क्योंकि उस समय लगभग 50 लाख भक्तों के अयोध्या आने की संभावना हैं।

भारत सरकार टकसाल को बड़ी जिम्मेदारी
06 / 07

भारत सरकार टकसाल को बड़ी जिम्मेदारी

रामलला को उपहार स्वरूप मिले सोने-चांदी के आभूषणों और बहुमूल्य सामग्रियों के मूल्यांकन के लिए उन्हें पिघलाने और रख-रखाव की जिम्मेदारी भारत सरकार टकसाल को सौंपी गई है।

बढ़ाई गई स्टाफों की संख्या
07 / 07

बढ़ाई गई स्टाफों की संख्या

स्टेट बैंक की टीम ने कर्मियों की संख्या बढ़ाकर अपना काम शुरू कर दिया है और रोजाना दो पालियों में दान की गई नकदी की गिनती की जा रही है ।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited