Ram Mandir Bhog: भगवान राम लला के भोग में 56 प्रकार के पकवान, मिठाई से लेकर फल तक शामिल

Ram Mandir Bhog: राम मंदिर में भगवान रामलला के भोग में आज 56 प्रकार का पकवान प्रसाद के रूप में शामिल किया गया। 56 भोग में मिठाई से लेकर फल तक और मेवे तक शामिल थे।

01 / 07
Share

राम मंदिर भोग

श्री राम जन्मभूमि मंदिर में विराजमान भगवान श्री रामलला सरकार को शनिवार को 56 भोग प्रसाद अर्पण किया गया। इसकी फोटो एक्स पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से शेयर की गई है।

02 / 07
Share

राम लला के 56 में क्या-क्या

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से जो फोटो सामने आई है, उसमें रामलला के 56 भोग में सूखे मेवे, फल, मिठाई समेत कई चीजें दिख रही हैं।

03 / 07
Share

राम मंदिर में कितना दान

राम मंदिर को 22 जनवरी को हुई प्राण प्रतिष्ठा के बाद एक महीने में 25 किलोग्राम सोने और चांदी के आभूषण सहित लगभग 25 करोड़ रुपये का दान मिला है।

04 / 07
Share

राम मंदिर दान में क्या-क्या

25 करोड़ रुपये की राशि में चेक, ड्राफ्ट और मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय में जमा की गई नकदी के साथ-साथ दान पेटियों में जमा राशि भी शामिल है। राम भक्तों की भक्ति ऐसी है कि वे रामलला के लिए चांदी और सोने से बनी वस्तुएं दान कर रहे हैं।

05 / 07
Share

राम मंदिर दर्शन

23 जनवरी से अब तक लगभग 60 लाख श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं। मंदिर ट्रस्ट को रामनवमी उत्सव के दौरान दान में वृद्धि की उम्मीद है,क्योंकि उस समय लगभग 50 लाख भक्तों के अयोध्या आने की संभावना हैं।

06 / 07
Share

भारत सरकार टकसाल को बड़ी जिम्मेदारी

रामलला को उपहार स्वरूप मिले सोने-चांदी के आभूषणों और बहुमूल्य सामग्रियों के मूल्यांकन के लिए उन्हें पिघलाने और रख-रखाव की जिम्मेदारी भारत सरकार टकसाल को सौंपी गई है।

07 / 07
Share

बढ़ाई गई स्टाफों की संख्या

स्टेट बैंक की टीम ने कर्मियों की संख्या बढ़ाकर अपना काम शुरू कर दिया है और रोजाना दो पालियों में दान की गई नकदी की गिनती की जा रही है ।