Agra-Varanasi Vande Bharat:आगरा से वाराणसी जाना होगा आसान चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, इन शहरों में होगा स्टॉप, ये है टाइमिंग

Vande Bharat Express Agra to Varanasi: यूपी को एक और वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिल गई है, आगरा से वाराणसी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत होगी इन दो शहरों के बीच सफर आसान हो जाएगा, यानी काशी आने वाले पर्यटकों को आगरा आना आसान हो जाएगा, वंदे भारत एक्सप्रेस दोनों शहरों के बीच 573 किलोमीटर की दूरी को 7 घंटे में तय करेगी और आगरा कैंट से यह ट्रेन टूंडला , इटावा, कानपुर, प्रयागराज पर रुकते हुए वाराणसी पहुंचेगी।

आगरा से वाराणसी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत
01 / 07

​आगरा से वाराणसी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत​

आगरा से वाराणसी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत होगी, वाराणसी से आगरा के बीच नई वंदे भारत ट्रेन का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है, कई स्टेशनों पर इसके ठहराव की योजना बनाई गई है, इस रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू होने से यात्रियों को बड़ा लाभ मिल जाएगा, आगरा कैंट से यह ट्रेन टूंडला, इटावा, कानपुर, प्रयागराज पर रुकते हुए 7 घंटे में वाराणसी पहुंचेगी। और पढ़ें

बाबा भोलेनाथ की नगरी वाराणसी से ताजनगरी आगरा के बीच
02 / 07

​बाबा भोलेनाथ की नगरी वाराणसी से ताजनगरी आगरा के बीच ​

बाबा भोलेनाथ की नगरी वाराणसी से ताजनगरी आगरा के बीच नई वंदे भारत ट्रेन का प्रस्ताव उत्तर मध्य रेलवे की ओर से रेलवे बोर्ड को भेजा गया है,इस रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू होने से यात्रियों को बड़ा लाभ मिल जाएगा।

प्रयागराज रूट से चलाए जाने का प्रस्ताव
03 / 07

प्रयागराज रूट से चलाए जाने का प्रस्ताव​

इसे प्रयागराज रूट से चलाए जाने का प्रस्ताव दिया गया है, इस ट्रेन को टूंडला जंक्शन, इटावा जंक्शन, कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज जंक्शन होते हुए चलाए जाने की तैयारी है।

आगरा कैंट से वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 6 बजे चलेगी
04 / 07

​आगरा कैंट से वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 6 बजे चलेगी​

आगरा कैंट से वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 6 बजे चलकर दोपहर 1 बजे वाराणसी जंक्शन पहुंचेगी। वापसी में वाराणसी से आगरा के लिए ट्रेन दोपहर 3:20 बजे रवाना होकर प्रयागराज जंक्शन पर शाम 4:50 बजे और कानपुर, इटावा, टूंडला होते हुए रात 10:20 पर आगरा कैंट जंक्शन पहुंचेगी।

दोनों शहरों के बीच 7 घंटे में 573 किलोमीटर की दूरी तय करेगी
05 / 07

​दोनों शहरों के बीच 7 घंटे में 573 किलोमीटर की दूरी तय करेगी​

आगरा से वाराणसी के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस सप्ताह में 6 दिन चलाने की योजना तैयार की गई है वंदे भारत दोनों शहरों के बीच 7 घंटे में 573 किलोमीटर की दूरी तय करेगी

शुक्रवार को वाराणसी-आगरा वंदे भारत का परिचालन नहीं
06 / 07

शुक्रवार को वाराणसी-आगरा वंदे भारत का परिचालन नहीं

आगरा कैंट से वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 6 बजे चलेगी, दोपहर 1 बजे इसके बाद करीब 7 घंटे बाद इसके वाराणसी जंक्शन पहुंचने का अनुमान है, शुक्रवार को वाराणसी-आगरा वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन नहीं होगा।

 प्रयागराज से वाराणसी तक ट्रेन की गति 110 किलोमीटर प्रति घंटा
07 / 07

​ प्रयागराज से वाराणसी तक ट्रेन की गति 110 किलोमीटर प्रति घंटा ​

बताते हैं कि वंदे भारत एक्सप्रेस आगरा से टूंडला के बीच ट्रेन 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तो टूंडला से प्रयागराज तक ट्रेन की गति 130 किलोमीटर प्रति घंटे वहीं प्रयागराज से वाराणसी तक ट्रेन की गति 110 किलोमीटर प्रति घंटा होगी।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited