जेल से बाहर आकर जब केजरीवाल के घर पहुंचे सिसोदिया तो ऐसा था माहौल, कभी लगे ठहाके तो कभी भावुक दिखा CM का परिवार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खास सहयोगी और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया महीनों बाद जेल से बाहर आए हैं। आज जब सुप्रीम कोर्ट से मनीष सिसोदिया को जमानत मिली तो आप में खुशी की लहर देखी गई। मनीष सिसोदिया जेल से बाहर निकलने के बाद सीधे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर गए, जहां उन्होंने उनके परिवार से मुलाकात की। केजरीवाल भी तिहाड़ में ही बंद हैं।

जब केजरीवाल की पत्नी से मिले सिसोदिया
01 / 07

जब केजरीवाल की पत्नी से मिले सिसोदिया

मनीष सिसोदिया और केजरीवाल के परिवार से मुलाकात की कई तस्वीरें सामने आईं हैं। जिसमें से एक में केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, संजय सिंह और मनोष सिसोदिया दिख रहे हैं। तीनों को हंसते हुए देखा जा सकता है।

केजरीवाल के माता पिता ने लिया आशीर्वाद
02 / 07

केजरीवाल के माता पिता ने लिया आशीर्वाद

आगे की तस्वीरों में सिसोदिया को केजरीवाल के माा-पिता से आशीर्वाद लेते हुए देखा जा सकता है। केजरीवाल के बच्चे भी सिसोदिया से मिलकर भावुक होते हुए दिख रहे हैं।

 क्यों गिरफ्तार हुए थे सिसोदिया
03 / 07

क्यों गिरफ्तार हुए थे सिसोदिया

सिसोदिया पर आरोप है कि उन्होंने पैसे लेकर दिल्ली की आबकारी नीति तैयार की थी, जिसे अब रद्द किया जा चुका है। आरोप है कि उन्होंने इस नीति को शराब कारोबारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया था। मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी 2023 को लंबी पूछताछ के बाद उनके आवास से गिरफ्तार किया था। इसके बाद एक या दो नहीं, बल्कि कई दफा उन्होंने इसी उम्मीद में अदालत का दरवाजा खटखटाया कि उन्हें राहत मिले, लेकिन हर बार निराशा हाथ लगी। और पढ़ें

 सिसोदिया के ठिकानों पर छापे
04 / 07

सिसोदिया के ठिकानों पर छापे

सबसे पहले सीबीआई ने 17 अगस्त 2022 को सिसोदिया के खिलाफ केस दर्ज गया था। इसमें सिसोदिया सहित 15 लोगों के आरोपी बनाया गया था। इसके बाद 17 अक्टूबर 2022 को सीबीआई ने आठ घंटे तक उनके परिसर और कार्यालयों पर छापेमारी की। जांच एजेंसी ने उनके बैंक लॉकर भी खंगाले और इससे जुड़े कई तथ्यों की जांच की।

सीबीआई के बाद ईडी ने कसा शिकंजा
05 / 07

सीबीआई के बाद ईडी ने कसा शिकंजा

सीबीआई के बाद उन पर ईडी ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया। एजेंसी ने 9 मार्च 2023 को शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद, 4 मई 2023 को ईडी ने उनके खिलाफ अदालत में आरोपपत्र दायर किया। उन पर 100 करोड़ रुपये से अधिक की हेराफेरी का आरोप लगा है।

हर बार टूटते रही राहत की उम्मीद
06 / 07

हर बार टूटते रही राहत की उम्मीद

अक्टूबर 2023 में मनीष सिसोदिया का मामला फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली। मार्च 2024 में सिसोदिया जमानत के लिए एक बार फिर राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे, लेकिन यहां भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी। उन्होंने लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए जमानत मांगी थी, लेकिन अंत में उनकी उम्मीदों पर पानी ही फिरा।और पढ़ें

आखिरकार मिली जमानत
07 / 07

आखिरकार मिली जमानत

इसके बाद, मई 2024 में हाई कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी। हाईकोर्ट का मानना था कि वह सलाखों के बाहर निकलने के बाद मामले की जांच को प्रभावित कर सकते हैं। इस साल 3 जून को सिसोदिया का मामला फिर से सुप्रीम कोर्ट पहुंचा। लेकिन, उन्हें जमानत नहीं मिली। अंततः आज सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी।और पढ़ें

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited