बाबा सिद्दीकी... वो शख्स जिसकी राजनीति से लेकर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री तक थी धमक

एनसीपी के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique Death) की मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई उनकी मौत से राजनीति जगत से लेकर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में गम की लहर है, बता दें कि बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी बहुत प्रसिद्ध थीं जिसमें बॉलीवुड के हीरो-हीरोइन शामिल होते थे वहीं बाबा सिद्दीकी ने सलमान और शाहरूख के बीच पैचअप भी इफ्तार पार्टी में कराया था।

01 / 07
Share

बाबा सिद्दीकी एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री रहे हैं

बाबा सिद्दीकी जो एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री रहे हैं उनकी गोली मारकर हत्या (Baba Siddique Murder) कर दी गई। पेट और सीने में गोली लगने के बाद उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गोली लगने से उनकी मौत हो गई, बता दें कि बाबा सिद्दीकी विधायक भी रहे हैं और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रह चुके हैं वहीं बाबा सिद्दीकी अपनी इफ्तार पार्टी (Baba Siddique Iftar Party) के लिए भी जाने जाते थे जहां पर हर साल बॉलीवुड के बड़े कलाकारों से लेकर राजनीति के दिग्गजों का जमावड़ा होता था, इसी पार्टी में बाबा सिद्दीकी ने सलमान खान और शाहरूख खान के बीच सुलह कराई थी वहीं बाबा सिद्दीकी आम लोगों में भी बहुत लोकप्रिय थे

02 / 07
Share

एनसीपी के बड़े नेता बाबा सिद्धीकी की गोली मारकर हत्या

एनसीपी के बड़े नेता बाबा सिद्धीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में उन पर दो से तीन राउंड फायरिंग हुई, इस हत्या को लेकर लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम सामने आ रहा है।

03 / 07
Share

बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में से एक

बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में से एक रहे हैं, वे करीब 48 साल तक कांग्रेस से जुड़े रहे वह इसी साल कांग्रेस छोड़ अजीत पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी में शामिल हुए थे। उनके बेटे जीशान सिद्दीकी वर्तमान में बांद्रा पूर्व से कांग्रेस विधायक हैं खुद बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

04 / 07
Share

बाबा सिद्दीकी लगातार तीन बार विधायक रहे

बाबा सिद्दीकी बांद्रा पश्चिम से 1999, 2004 और 2009 में लगातार तीन बार विधायक रहे उन्होंने 2004 से 2008 के दौरान खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, श्रम और एफडीए राज्य मंत्री के रूप में भी जिम्मेदारी संभाली वो आम लोगों के बीच भी बेहद पॉपुलर थे।

05 / 07
Share

बाबा सिद्दीकी अपनी इफ्तार पार्टी के लिए मशहूर थे

बता दें कि बाबा सिद्दीकी मुंबई में अपनी इफ्तार पार्टी के लिए मशहूर थे और उनकी इस पार्टी की खासी चर्चा होती थी जिसमें बड़ी नामचीन हस्तियों के अलावा बॉलीवुड के मशहूर हीरो-हीरोइन शामिल होते थे।

06 / 07
Share

राजनीति से लेकर सोशल सर्किल और बॉलीवुड में बेहद लोकप्रिय

बाबा सिद्दीकी ने यूथ कांग्रेस से लेकर राज्य मंत्री तक कई अहम जिम्मेदारियां संभाली हैं वर्तमान में उनके बेटे बांद्रा पूर्व से विधायक हैं बाबा सिद्दीकी राजनीति से लेकर सोशल सर्किल और बॉलीवुड में बेहद लोकप्रिय थे।

07 / 07
Share

सलमान और शाहरुख खान के बीच इफ्तार पार्टी में कराई थी सुलह

बाबा सिद्दीकी को सलमान और शाहरुख के बेहद करीबी माना जाता था और दोनों के बीच वापस दोस्ती कराने का श्रेय भी उन्हें दिया जाता है, बताते हैं कि अपनी एक इफ्तार पार्टी में उन्होंने दोनों स्टार्स के बीच पैचअप कराया था।