कौन हैं क्रिस्टियाना बार्सोनी? जिनका लेबनान में हजारों पेजर ब्लास्ट से जुड़ा नाम

Lebanon Pager Explosion Row: लेबनान में पेजर, वॉकी टॉकी और सोलर सिस्टम ब्लास्ट के बाद हिजब्बुला की नींद उड़ी हुई है। हिजब्बुला ने कभी इसकी कल्पना भी नहीं की थी कि पेजर और वॉकी टॉकी जैसे उपकरण के माध्यम से भी युद्ध लड़ा जा सकता है। पेजर ब्लास्ट के साथ ही हिजब्बुला मामले की छानबीन में जुड़ गया और अब पेजर ब्लास्ट को लेकर एक महिला का नाम सामने आया है। इस महिला के बारे में जानकार खुफिया एजेंसी हैरान हैं। इस महिला का नाम क्रिस्टियाना बार्सोनी-आर्किडियाकोनो बताया जा रहा है।

कौन हैं क्रिस्टियाना बार्सोनी-आर्किडियाकोनो
01 / 05

कौन हैं क्रिस्टियाना बार्सोनी-आर्किडियाकोनो?

49 वर्षीय क्रिस्टियाना बार्सोनी-आर्किडियाकोनो (Cristiana Barsony-Arcidiacono) हंगेरियन-इतालवी व्यवसायी हैं। लेबनान में हुए पेजर ब्लास्ट के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिस्टियाना सुर्खियों में बनी हुई हैं और उनके घर पर ताला लगा हुआ है।

हंगरी स्थित कंपनी की CEO हैं क्रिस्टियाना
02 / 05

हंगरी स्थित कंपनी की CEO हैं क्रिस्टियाना

क्रिस्टियाना हंगरी स्थित बीएसी कंसल्टिंग नामक कंपनी की सीईओ हैं और वह बुडापेस्ट में रहती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिस्टियाना को सात अलग-अलग भाषाएं आती हैं।

क्रिस्टियाना के पेजर्स ब्लास्ट से जुड़े तार
03 / 05

क्रिस्टियाना के पेजर्स ब्लास्ट से जुड़े तार

क्रिस्टियाना की कंपनी को ताइवानी निर्माता गोल्ड अपोलो ने पेजर्स के डिजाइन का लाइसेंस दिया है और लेबनान में इन्हीं के पेजर्स के ब्लास्ट होने की वजह से मामला गर्माया हुआ है।

क्रिस्टियाना ने आरोपों का किया खंडन
04 / 05

क्रिस्टियाना ने आरोपों का किया खंडन

क्रिस्टियाना ने पेजर्स निर्माण में किसी भी प्रकार की सीधी भूमिका से इनकार किया है। उन्होंने एक अंतरराष्ट्रीय न्यूज चैनल के साथ बातचीत में आरोपों का खंडन किया। उन्होंने कहा कि उनकी भूमिका को गलत तरीके से पेश किया गया है।

कितनी पढ़ी लिखी हैं क्रिस्टियाना
05 / 05

कितनी पढ़ी लिखी हैं क्रिस्टियाना?

क्रिस्टियाना ने यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन से पार्टिकल फिजिक्स में पीएचडी की है। साथ ही क्रिस्टियाना एक शानदार पेंटर भी हैं और वह अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (IAEA) में प्रशिक्षण कर चुकी हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited