कौन है ये सुंदर लड़की, जो बनेगी उत्तर कोरिया की नई तानाशाह? जिस मिल सकती है किम जोंग उन की गद्दी

Kim Jong Un Daughter: ऐसा लगता है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग उन की अपने उत्तराधिकारी की तलाश पूरी हो गई है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो उत्तर कोरिया को पहली महिला शासक मिल सकती है। हालांकि अभी किम जोंग उन खुद 40 साल के हैं, ऐसे में उत्तराधिकारी को काफी साल गद्दी के लिए वेट करना पड़ेगा। हालांकि किम जोंग उन ने आधिकारिक तौर पर अपने उत्तराधिकारी की घोषणा नहीं की है, लेकिन किम जोंग उन की बेटी को उनका उत्तराधिकारी माना जा रहा है।

01 / 07
Share

कौन होगी किम जोंग उन की उत्तराधिकारी

दक्षिण कोरिया की खुफिया एजेंसी की मानें तो उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की छोटी बेटी, जो कई मौकों पर तानाशाह के साथ दिख चुकी है, उत्तर कोरिया की अगली शासक हो सकती है।

02 / 07
Share

किम जोंग उन की बेटी का नाम

बताया जा रहा है कि किम जोंग उन की बेटी लगभग 12 साल की है। उसका नाम किम जू-ए है। नवंबर 2022 में जब वह पहली बार सार्वजनिक रूप से सामने आई थी, तब उसने अपने पिता के साथ एक लंबी दूरी की मिसाइल का परीक्षण देखा था, तब से उसके बारे में अटकलें चल रही हैं।

03 / 07
Share

किम जू-ए दिख चुकी है अपने पिता के साथ

किम जोंग उन की बेटी अपने पिता के साथ कई प्रमुख सार्वजनिक कार्यक्रमों में दिखती रही है, राज्य मीडिया ने उसे किम जोंग उन की "सबसे प्रिय" या "सम्मानित" संतान कहा है। किम जोंग उन की यह बेटी हमेशा तानाशाह के साथ दिखती रही है।

04 / 07
Share

किम जोंग उन की सबसे प्यारी संतान

किम जू-ए को अपने पिता किम जोंग उन का सबसे करीबी बताया जाता है। वो दोनों सार्वजनिक तौर पर एक दूसरे के साथ करीबी दिखा चुके हैं, जो उत्तर कोरिया में असामान्य रहा है।

05 / 07
Share

होगी उत्तर कोरिया की पहली महिला शासन

अगर किम जू-ए, उत्तर कोरिया की शासक बनती हैं, तो यह पहली बार होगा, जब उत्तर कोरिया पर किसी महिला का शासन होगा, अभी तक उत्तर कोरिया पर मर्दों का ही शासन रहा है।

06 / 07
Share

उत्तर कोरिया पर सालों से किम परिवार का शासन

1948 में अपनी स्थापना के बाद से, उत्तर कोरिया पर लगातार किम परिवार के पुरुष सदस्यों का शासन रहा है। 2011 के अंत में अपने पिता किम जोंग इल की मृत्यु के बाद किम जोंग उन को सत्ता विरासत में मिली। 1994 में अपने पिता और राज्य के संस्थापक किम इल सुंग की मृत्यु के बाद किम जोंग इल ने सत्ता संभाली थी।

07 / 07
Share

किम जोंग उन के कितने बच्चे

जू-ए को किम की पत्नी री सोल-जू से तीन बच्चों में से एक माना जाता है - साथ ही एक बड़ा भाई और एक भाई है जिसकी पुष्टि खुफिया सेवाएं नहीं कर पाई हैं।