Kuwait Fire: कुवैत में लगी जिस आग में जलकर खाक हो गए 40 भारतीय, उसमें किसकी है गलती, वहां की सरकार ने ही बता दिया

​Kuwait Fire: कुवैत में अच्छी कमाई की उम्मीद लिए पहुंचे कुछ भारतीय कामगारों के लिए आज का दिन उनके जीवन का सबसे मनहूस दिन साबित हुआ। कुवैत की एक इमारत में लगी आग में 40 भारतीयों की मौत हो गई है। अपने परिवार को बेहतर जीवन देने के लिए कुवैत पहुंचे ये कामगार अब कभी भी अपने देश जिंदा नहीं लौट पाएंगे, परिवार वालों को अब इनका सहारा नहीं मिल पाएगा।

कुवैत अग्निकांड में 40 की मौत
01 / 07

कुवैत अग्निकांड में 40 की मौत

दक्षिणी कुवैत में एक इमारत में लगी भीषण आग में बड़ी संख्या में भारतीयों के जिंदा जलने की खबर है। इसमें 40 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है और 50 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है।

रहते थे काफी भारतीय कामगार
02 / 07

रहते थे काफी भारतीय कामगार

कुवैत में हुए इस भीषण अग्निकांड में इमारत पूरी तरह से तबाह हो गई। इस इमारत के बारे में बताया जा रहा है कि इसमें मजदूर रहते थे, जिसमें से अधिकतर भारतीय थे।

कुवैत अग्निकांड में किसकी गलती
03 / 07

कुवैत अग्निकांड में किसकी गलती

ऐसे में इस अग्निकांड में मरने वालों में 40 भारतीय भी शामिल हैं। यह आग बुधवार की सुबह लगी थी। इसके लिए वहां की सरकार ने रियल एस्‍टेट ऑनर को जिम्मेदार ठहराया है। यह भीषण अग्निकांड मंजफ शहर में हुई है, जो दक्षिण कुवैत में पड़ता है।

कुवैत में भारतीय दूतावास मदद में जुटा
04 / 07

कुवैत में भारतीय दूतावास मदद में जुटा

कुवैत में स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं और लोगों के लिए इमरजेंसी नंबर भी जारी किया है। जिस पर बात कर अपने लोगों की जानकारी हासिल की जा सकती है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर एक्टिव
05 / 07

विदेश मंत्री एस जयशंकर एक्टिव

इस घटना को लेकर भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि कुवैत शहर में आग लगने की घटना की खबर से गहरा सदमा लगा है। कथित तौर पर 40 से अधिक मौतें हुई हैं और 50 से अधिक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमारे राजदूत शिविर में गये हैं।

पीएम मोदी ने जताया शोक
06 / 07

पीएम मोदी ने जताया शोक

इस घटना को लेकर पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा- ''कुवैत शहर में आग लगने की घटना दुखद है। मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। कुवैत में भारतीय दूतावास स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है।"

विदेश राज्यमंत्री कुवैत रवाना
07 / 07

विदेश राज्यमंत्री कुवैत रवाना

विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह भीषण आग में झुलसे भारतीयों की सहायता की निगरानी करने और मारे गए लोगों के शवों को शीघ्र स्वदेश लाने के लिए तत्काल कुवैत के लिए रवाना हो रहे हैं। सिंह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश पर कुवैत जा रहे हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited