Kuwait Fire: कुवैत में लगी जिस आग में जलकर खाक हो गए 40 भारतीय, उसमें किसकी है गलती, वहां की सरकार ने ही बता दिया

​Kuwait Fire: कुवैत में अच्छी कमाई की उम्मीद लिए पहुंचे कुछ भारतीय कामगारों के लिए आज का दिन उनके जीवन का सबसे मनहूस दिन साबित हुआ। कुवैत की एक इमारत में लगी आग में 40 भारतीयों की मौत हो गई है। अपने परिवार को बेहतर जीवन देने के लिए कुवैत पहुंचे ये कामगार अब कभी भी अपने देश जिंदा नहीं लौट पाएंगे, परिवार वालों को अब इनका सहारा नहीं मिल पाएगा।

01 / 07
Share

कुवैत अग्निकांड में 40 की मौत

दक्षिणी कुवैत में एक इमारत में लगी भीषण आग में बड़ी संख्या में भारतीयों के जिंदा जलने की खबर है। इसमें 40 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है और 50 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है।

02 / 07
Share

रहते थे काफी भारतीय कामगार

कुवैत में हुए इस भीषण अग्निकांड में इमारत पूरी तरह से तबाह हो गई। इस इमारत के बारे में बताया जा रहा है कि इसमें मजदूर रहते थे, जिसमें से अधिकतर भारतीय थे।

03 / 07
Share

कुवैत अग्निकांड में किसकी गलती

ऐसे में इस अग्निकांड में मरने वालों में 40 भारतीय भी शामिल हैं। यह आग बुधवार की सुबह लगी थी। इसके लिए वहां की सरकार ने रियल एस्‍टेट ऑनर को जिम्मेदार ठहराया है। यह भीषण अग्निकांड मंजफ शहर में हुई है, जो दक्षिण कुवैत में पड़ता है।

04 / 07
Share

कुवैत में भारतीय दूतावास मदद में जुटा

कुवैत में स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं और लोगों के लिए इमरजेंसी नंबर भी जारी किया है। जिस पर बात कर अपने लोगों की जानकारी हासिल की जा सकती है।

05 / 07
Share

विदेश मंत्री एस जयशंकर एक्टिव

इस घटना को लेकर भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि कुवैत शहर में आग लगने की घटना की खबर से गहरा सदमा लगा है। कथित तौर पर 40 से अधिक मौतें हुई हैं और 50 से अधिक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमारे राजदूत शिविर में गये हैं।

06 / 07
Share

पीएम मोदी ने जताया शोक

इस घटना को लेकर पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा- ''कुवैत शहर में आग लगने की घटना दुखद है। मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। कुवैत में भारतीय दूतावास स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है।"

07 / 07
Share

विदेश राज्यमंत्री कुवैत रवाना

विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह भीषण आग में झुलसे भारतीयों की सहायता की निगरानी करने और मारे गए लोगों के शवों को शीघ्र स्वदेश लाने के लिए तत्काल कुवैत के लिए रवाना हो रहे हैं। सिंह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश पर कुवैत जा रहे हैं।