नीतीश तो सीएम पद से हटे नहीं तो फिर अयोध्या में क्यों पगड़ी उतारेंगे सम्राट चौधरी? मुंडन भी होगा

सम्राट चौधरी की पगड़ी खूब चर्चा में रही। बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष रहते हुए सम्राट चौधरी ने संकल्प लिया था कि वे नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटाने के बाद ही अपने सिर से पगड़ी हटाएंगे। सितंबर 2022 में अपनी मां के निधन के बाद सम्राट चौधरी ने पगड़ी बांधी थी।

सम्राट चौधरी की वो कसम
01 / 07

सम्राट चौधरी की वो कसम

सम्राट चौधरी ने ये जब कसम खाई तब नीतीश कुमार राजद के साथ सरकार में थे, कुछ दिनों बाद नीतीश कुमार ने पलटी मारी और बीजेपी के साथ चले गए।

नीतीश के ही बने डिप्टी
02 / 07

नीतीश के ही बने डिप्टी

अब सम्राट चौधरी जिस नीतीश कुमार को हटाने के बाद ही पगड़ी खोलने का संकल्प लिया था, वो उसी सरकार में डिप्टी बन गए। जिसके बाद पगड़ी को लेकर उनसे सवाल पूछे जाने लगे।

सम्राट चौधरी का जवाब
03 / 07

सम्राट चौधरी का जवाब

बिहार में जदयू के एनडीए में आने और मिलकर सरकार बनाने के बाद सम्राट चौधरी ने कहा था कि वे अयोध्या जाकर अपनी पगड़ी खोलेंगे और उसे श्रीराम के चरणों में समर्पित कर देंगे।

21 महीने बाद उतारेंगे पगड़ी
04 / 07

21 महीने बाद उतारेंगे पगड़ी

सम्राट चौधरी करीब 21 महीने बाद अपनी पगड़ी (मुरेठा) उतारेंगे। बताया जाता है कि अयोध्या में वे प्रभु श्रीराम की प्रतिमा के दर्शन-पूजन के बाद अपना मुंडन भी कराने वाले हैं।

मंगलवार को अयोध्या जाएंगे सम्राट चौधरी
05 / 07

मंगलवार को अयोध्या जाएंगे सम्राट चौधरी

बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी मंगलवार को अयोध्या जाएंगे। वे पटना से गोपालगंज होते हुए सड़क मार्ग से उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेंगे।

मीटिंग के बाद अयोध्या होंगे रवाना
06 / 07

मीटिंग के बाद अयोध्या होंगे रवाना

जानकारी के मुताबिक उनके साथ कई अन्य मंत्री और प्रदेश के पदाधिकारी भी अयोध्या जाएंगे। कार्यक्रम के मुताबिक, वे मंगलवार को गोपालगंज में जिला पदाधिकारी और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और उसके बाद अयोध्या के लिए रवाना हो जाएंगे।

 करें रामलला के दर्शन
07 / 07

करें रामलला के दर्शन

मंगलवार शाम को उनके अयोध्या पहुंचने का कार्यक्रम है। बुधवार को अयोध्या में वे प्रभु श्रीराम की प्रतिमा के दर्शन-पूजन करेंगे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited