दीवाली से पहले घर ले आएं ये पांच चीजें,भरने लगेगी तिजोरी

दीवाली का त्योहार माता लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन धन की देवी माता लक्ष्मी की विधिपूर्वक पूजा की जाती है। दिवाली से पहले घर में कुछ चीजों को लाना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसे में आइए जानते हैं दिवाली से पहले घर में किन चीजों को लाना चाहिए।

Add a heading
01 / 06

Add a heading

दीपावली का उत्सव पूरे देश में बहुत ही धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस साल दिवाली का त्योहार 31 अक्तूबर 2024 को मनाया जाएगा। दिवाली की तैयारी दिवाली के पहले ही शुरू हो जाती है। इस समय में दिवाली से पहले घर में कुछ चीजों का लाना बहुत ही लाभकारी होता है। ऐसे में आइए जानते हैं दिवाली के त्योहार से पहले किन चीजों को ला सकते हैं।और पढ़ें

लक्ष्मी यंत्र
02 / 06

लक्ष्मी यंत्र

दिवाली के त्योहार से पहले हम अपने घर में लक्ष्मी यंत्र ला सकते हैं। दिवाली के दिन लक्ष्मी यंत्र की पूजा करना शुभ होता है।

चांदी का सिक्का
03 / 06

चांदी का सिक्का

दिवाली के पर्व से पहले चांदी का सिक्का लाना बहुत ही उत्तम माना जाता है। दिवाली के दिन चांदी के लक्ष्मी गणेश की पूजा करके उसे अपनी तिजोरी में रख देना चाहिए। ऐसा करने से धन में वृद्धि होती है।

गोमती चक्र
04 / 06

गोमती चक्र

गोमती चक्र को शास्त्रों में बहुत ही शुभ माना गया है। इसको घर में लाने से और तिजोरी में रखने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

फिश एक्वेरियम
05 / 06

फिश एक्वेरियम

फेंगशुई विद्या के अनुसार अगर आपकी आर्थिक रूप से कमजोर हैं तो आप घर में फिश एक्वेरियम लेकर आ सकते हैं। इससे लाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

कछुआ
06 / 06

कछुआ

अगर आपको अपने करियर में दिक्कतों का सामना पड़ रहा है तो आप दिवाली से पहले घर में धातु का कछुआ ला सकते हैं। इसको घर में लाने से आपके मान- सम्मान में वृद्धि होगी।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited