नवरात्रि की नवमी तिथि के दिन करें अचूक टोटका, मनचाही मुराद होगी पूरी

शारदीय नवरात्रि की नवमी तिथि इस बार 11 अक्तूबर 2024 को पड़ रही है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवरात्रि के नवमी के दिन कुछ आसान से टोटके करने से साधक की सारी इच्छाओं की पूर्ति होती है। ऐसे में आइए जानते हैं नवरात्रि के नवमी के दिन किन टोटकों को करना चाहिए।

Add a heading
01 / 06

Add a heading

नवरात्रि का त्योहार माता रानी की पूजा को समर्पित होता है। इस दौरान पूरे नौ दिनों तक देवी की उपासना की जाती है। नवरात्रि के समय में कुछ खास उपाय को करना बहुत ही लाभकारी होता है। नवरात्रि की नवमी तिथि के दिन मां सिद्धिदात्री की पूजा की जाती है। शास्त्रों में इस दिन के लिए कुछ अचूक टोटके बताए गए हैं। ऐसे में आइए जानते हैं नवरात्रि के नवमी तिथि के दिन क्या टोटके करने चाहिए।और पढ़ें

पान पत्ता
02 / 06

पान पत्ता

नवरात्रि के नौंवी तिथि के दिन पान के पत्ते पर कपूर डालकर माता रानी की आरती करनी चाहिए। ऐसा करने से घर में सुख, समृद्धि आती है और सकारात्मकता फैलती है।

पान का बीड़ा
03 / 06

पान का बीड़ा

इसके साथ ही नौंवी तिथि के दिन माता रानी को पान और सुपारी का भेंट करना चाहिए। ऐसा करने से धन में वृद्धि होती है।

सुपारी
04 / 06

सुपारी

पैसों की तंगी दूर करने के लिए माता रानी को पांच साबुत सुपारी चढ़ानी चाहिए। उसके बाद उस सुपारी को लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपको पैसों की तंगी से छुटकारा मिल जाएगा।

कन्या पूजन
05 / 06

कन्या पूजन

नवमी के दिन 2 से 10 साल की उम्र की 9 कन्याओं की पूजा करें। इस दिन उन्हें अपनी क्षमतानुसार उपहार दें। ऐसा करने से माता की कृपा हमेशा बनी रहती है।

श्रीयंत्र
06 / 06

श्रीयंत्र

नवमी के दिन श्रीयंत्र स्‍थापित करके लक्ष्‍मी मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited