नरक चतुर्दशी की रात को करें ये अचूक टोटका, हर दोष से मिलेगा छुटकारा

छोटी दिवाली को नरक चतुर्दशी के नाम से भी जाना जाता है। ज्योतिष शास्त्र में नरक चतुर्दशी की रात के लिए कुछ खास टोटके बताए गए हैं। ऐसे में आइए जानते हैं नरक चतुर्दशी के दिन किन टोटकों को करना चाहिए।

Add a heading
01 / 06

Add a heading

इस साल छोटी दीवाली का त्योहार 30 अक्तूबर 2024 को मनाया जाएगा। नरक चतुर्दशी के पर्व को रूप चौदस और रूप चतुर्दशी के नाम से भी जाना जाता है। इस दिन यम के नाम का दीपक जलाया जाता है। इस दिन कुछ अचूक उपाय को करने से हर प्रकार के दोष से मुक्ति मिलती है। आइए जानते हैं नरक चतुर्दशी की रात में किन टोटकों को करना चाहिए।और पढ़ें

मुख्य द्वार पर दीपक
02 / 06

मुख्य द्वार पर दीपक

नरक चतुर्दशी के दिन मुख्य द्वार पर तेल का दीपक जरूर जलाना चाहिए। इस दिन तेल का दीपक जलाने से घर में सकारात्मकता आती है।

यम का दीपक
03 / 06

यम का दीपक

नरक चतुर्दशी के दिन घर की दक्षिण दिशा में यम का दीपक जलाना चाहिए। इस दिन यम का दीपक जलाने से अकाल मृत्यु के भय से छुटकारा पाया जा सकता है।

चमेली के तेल
04 / 06

चमेली के तेल

नरक चतुर्दशी के दिन स्नान के पानी में चमेली के तेल की कुछ बूंदे मिलाकर नहाना चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति के सारे ग्रह दोष दूर हो जाते हैं।

लाल चंदन
05 / 06

लाल चंदन

नरक चतुर्दशी के दिन लाल चंदन, गुलाब के फूल और रोली की पूजा करनी चाहिए। इनकी पूजा के बाद इसे तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से धन में वृद्धि हो सकती है।

भगवान कृष्ण की पूजा
06 / 06

भगवान कृष्ण की पूजा

नरक चतुर्दशी को रूप चतुर्दशी या रूप चौदस के नाम से भी जाना जाता है। इस दिन भगवान कृष्ण की पूजा करने का भी विधान है। इससे रूप सौंदर्य की प्राप्ति होती है।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited