दिमाग की बहुत तेज होती हैं इस मूलांक की लड़कियां, सफलता चूमती है कदम

अंक शास्त्र में नौ मूलांक के बारे में बताया गया है। मूलांक से व्यक्ति के भविष्य के बारे में भी पता लगाया जा सकता है। अंक शास्त्र में कुछ ऐसे मूलांक के बारे में बताया गया है जो दिमाग की बहुत तेज होती हैं। ऐसे में आइए जानते हैं किस मूलांक की लड़कियां दिमाग की तेज होती है।

अंकशास्त्र के अनुसार जन्म की तारीख का व्यक्ति के जीवन में बहुत अधिक महत्व होता है। मूलांक व्यक्ति की जन्मतिथि के आधार पर निकाला जाता है। अंकशास्त्र के अनुसार जिन लोगों का जन्म किसी भी माह की 2 11 20 और 29 तारीख को होता है। उनका मूलांक 2 होता है। आइए जानते हैं मूलांक 2 के बारे में।
01 / 07

अंकशास्त्र के अनुसार, जन्म की तारीख का व्यक्ति के जीवन में बहुत अधिक महत्व होता है। मूलांक व्यक्ति की जन्मतिथि के आधार पर निकाला जाता है। अंकशास्त्र के अनुसार, जिन लोगों का जन्म किसी भी माह की 2, 11, 20 और 29 तारीख को होता है। उनका मूलांक 2 होता है। आइए जानते हैं मूलांक 2 के बारे में।

मूलांक 2
02 / 07

मूलांक 2

मूलांक 2 चंद्र को समर्पित है। इस मूलांक की लड़कियां बहुत ही शांत और सरल स्वभाव की होती हैं।

अंकशास्त्र
03 / 07

​अंकशास्त्र ​

अंकशास्त्र के अनुसार, मूलांक 2 के जातक मन के धनी होते हैं। ये लोग बहुत तेज दिमाग के होते हैं। दिमाग की तेज के होने कारण ये बहुत कुछ हासिल करती हैं।

अच्छी पार्टनर
04 / 07

​अच्छी पार्टनर ​

मूलांक 2 वाली लड़कियां अच्छी पार्टनर साबित होती है। ये अपने पति से बेहद ही प्यार करती हैं। इसके साथ ही अपनी जीवनसाथी का हमेशा साथ देती हैं।

 घर-परिवार
05 / 07

​ घर-परिवार ​

ये लड़कियां अपने घर-परिवार को साथ लेकर चलती हैं। ये लोग अपना हर रिश्ता दिल से निभाती हैं। ससुराल के लोगों के लिए भी ये किस्मत का दरवाजा खोल देती हैं।

धन जमा
06 / 07

​धन जमा​

मूलांक 2 के जातक धन जमा करने में माहिर होते हैं। ये लोग संगीत, गायन, लेखन के क्षेत्र में आगे बढ़ते हैं।

मदद करने वाली
07 / 07

मदद करने वाली

ये लड़कियां जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा आगे रहती हैं। ये लोग दूसरों की मदद में आगे रहती हैं। (डिसक्लेमर- इस लेख में दी गई जानकारी मान्यताओं पर आधारित है। timesnowhindi.com इसकी सटीकता या विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं करता है। इसलिए किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की राय जरूर लें।)और पढ़ें

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited