जिन लड़कियों के इन अंगों पर होता है तिल, वो बनती हैं परफेक्ट पत्नि

सामुद्रिक शास्त्र में शरीर पर मौजूद तिल के बारे में विस्तार से बताया गया है। हर किसी के शरीर पर तिल होता है। तिलों का अपना खास अर्थ होता है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों के कुछ खास अंगो पर तिल होता है वो बहुत किस्मत वाली होती हैं। आइए जानें उन तिलों के बारे में।

हर इंसान के शरीर पर तिल जरूर मौजूद होते हैं। सामुद्रिक शास्त्र में तिल के महत्व के बारे में बताया गया है। अलग-अलग अंगों पर तिल के होने का अर्थ भी अलग-अलग होता है। लड़कियों के कुछ अंगों पर तिल होना ना उनकी खूबसूरती में चार चांद लगा देता है बल्कि उनकी तेज किस्मत की भी निशानी होता है। ऐसे में आइए जानते हैं किन लड़कियों के किस हिस्से पर तिल होना शुभ होता है।
01 / 06

हर इंसान के शरीर पर तिल जरूर मौजूद होते हैं। सामुद्रिक शास्त्र में तिल के महत्व के बारे में बताया गया है। अलग-अलग अंगों पर तिल के होने का अर्थ भी अलग-अलग होता है। लड़कियों के कुछ अंगों पर तिल होना ना उनकी खूबसूरती में चार चांद लगा देता है, बल्कि उनकी तेज किस्मत की भी निशानी होता है। ऐसे में आइए जानते हैं किन लड़कियों के किस हिस्से पर तिल होना शुभ होता है।

ठुड्डी पर तिल
02 / 06

​ठुड्डी पर तिल​

किसी महिला की ठुड्डी पर तिल होना भी बहुत शुभ माना गया है। जिनकी ठुड्डी के नीचे या उसके पास तिल होता है वो अपने पति के लिए भी काफी लकी मानी जाती हैं।

माथे पर तिल
03 / 06

माथे पर तिल

किसी महिला के माथे पर तिल होना सौभाग्य की निशानी होती है। जिन महिलाओं के माथे पर तिल होता है वो अपने मेहनत से बहुत कुछ हासिल करती हैं।

कंधे पर तिल
04 / 06

कंधे पर तिल

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, किसी महिला के कंधे पर तिल होना उसके लग्जरी लाइफ की ओर ईशारा करता है। ऐसी महिलाएं अपनी जिदंगी को अपने दम पर और सुख, सुविधाओं के साथ जीती हैं।

कमर पर तिल
05 / 06

कमर पर तिल

किसी महिला की कमर पर तिल होना उसके अमीर होने का संकेत होता है। जिन महिलाओं के कमर पर तिल होता है वो बहुत अमीर होती हैं और जहां जाती हैं वहां भी भंडार भरती हैं।

होंठो का तिल
06 / 06

होंठो का तिल

जिन स्त्रियों के होंठो के पास तिल होता है वो देखने में तो खूबसूरत होती हैं। होंठो का तिल लकी भी होता है। (डिसक्लेमर- इस लेख में दी गई जानकारी मान्यताओं पर आधारित है। timesnowhindi.com इसकी सटीकता या विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं करता है। इसलिए किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की राय जरूर लें।)और पढ़ें

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited