जिन लड़कियों के हाथों में होती हैं ऐसी रेखाएं, वो खोल देती है पति की किस्मत का ताला

हस्त रेखा शास्त्र में हाथों की रेखाओं के बारे में विस्तार से बताया गया है। हाथों की रेखाओं के द्वारा व्यक्ति से भविष्य और भूत के बारे में बताया जाता है। हस्त रेखा के अनुसार जिन लड़कियों की हाथों में कुछ खास रेखाएं होती हैं वो पति की किस्मत खोल देती हैं। आइए जानें उन रेखाओं के बारे में।

हाथ की रेखाएं हर व्यक्ति के जीवन में बहुत ही मायने रखती हैं। हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक हथेली पर बनी रेखाओं को देखकर व्यक्ति के व्यवहार और भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है। हस्त रेखा के अनुसार जिन लड़कियों के हाथ पर कुथ खास किस्म की रेखाएं होती हैं वो किस्मत की धनी होती हैं। आइए जानें हाथ की रेखाओं के बारे में।
01 / 06

हाथ की रेखाएं हर व्‍यक्ति के जीवन में बहुत ही मायने रखती हैं। हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक हथेली पर बनी रेखाओं को देखकर व्यक्ति के व्यवहार और भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है। हस्त रेखा के अनुसार जिन लड़कियों के हाथ पर कुथ खास किस्म की रेखाएं होती हैं वो किस्मत की धनी होती हैं। आइए जानें हाथ की रेखाओं के बारे में।

भाग्य रेखा
02 / 06

​भाग्य रेखा​

हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं के हाथ में भाग्य रेखा हृदय रेखा के पास होती है। उन लड़कियों को बहुत ही प्यार करने वाला पति मिलता है।

हस्तरेखा विज्ञान
03 / 06

​हस्‍तरेखा विज्ञान​

हस्‍तरेखा विज्ञान में ऐसा माना गया है कि पति और पत्‍नी दोनों के हाथ का आकार यदि चौकोर यानी स्‍क्‍वायर होता है तो वो बहुत ही शुभ माना जाता है।

गुरु पर्वत
04 / 06

​गुरु पर्वत ​

हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ में गुरु पर्वत पर चार या पांच छोटी रेखाएं होती है। उनको जीवनसाथी का पूरा साथ मिलता है।

तर्जनी उंगली
05 / 06

​तर्जनी उंगली​

हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार तर्जनी उंगली की लंबाई को देखकर बताया जा सकता है कि पति और पत्नि की बीच कैसा संबंध रहने वाला है।

हथेली के बीच
06 / 06

​हथेली के बीच​

यदि महिलाओं के हाथ में भाग्‍य रेखा हथेली के बीच से शुरू हो तो ऐसी महिलाएं आत्‍मनिर्भर होती हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited