शनि साढ़े साती को मनोज बाजपेयी ने यूं किया था डील, डरें नहीं कर लें ये आसान उपाय

ज्योतिष शास्त्र अनुसार शनि साढ़े साती के दौरान शनि देव लोगों के कर्मों का हिसाब-किताब करते हैं। शनि की ये महादशा बेहद कष्टदायी मानी जाती है। बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी ने भी एक इंटरव्यू के दौरान शनि साढ़े साती का अनुभव शेयर किया था। जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे आप साढ़ेसाती से डील कर सकते हैं।

शनि साढ़े साती से ऐसे करें डील
01 / 07

शनि साढ़े साती से ऐसे करें डील

मनोज बाजपेयी एक इंटरव्यू के दौरान कहते हैं कि जब उन पर साढ़े साती लगी थी तो उनका काम बंद हो गया था और वे बीमार भी रहने लगे थे। लेकिन क्योंकि वो पहले से ही जानते थे कि इस दौरान ऐसा होगा ही इसलिए वो इसके लिए तैयार थे। मनोज बाजपेयी आगे कहते हैं कि ज्योतिष जानने का सबसे बड़ा फायदा यही है कि आप पहले से ही जान लेते हैं कि कब समय खराब आने वाला है और उसके लिए आप तैयार हो जाते हैं जिससे आपको कष्ट कम होता है। उन्होंने बताया कि साढ़ेसाती के पांच साल तो बेहद कष्टदायी रहते हैं लेकिन इसके बाद से चीजें सुधरने लगती हैं। चलिए आपको बताते हैं कि साढ़े साती से निपटने के लिए अपने आप को कैसे तैयार करें।और पढ़ें

रहें सतर्क
02 / 07

रहें सतर्क

जिन लोगों पर शनि साढ़े साती चल रही होती है या शुरू होने वाली होती है सबसे पहले तो उन्हें घबराना नहीं चाहिए। बल्कि इसका सामना कैसे किया जाए इस बारे में सोचना चाहिए।

न करें ये काम
03 / 07

न करें ये काम

शनि साढ़े साती के दौरान कमजोर और जरूरतमंद लोगों की खूब मदद करनी चाहिए। किसी के साथ गलत नहीं करना चाहिए। नहीं तो शनि साढ़े साती का प्रकोप बढ़ जाता है।

हनुमान जी की करें पूजा
04 / 07

हनुमान जी की करें पूजा

इस दौरान शनि देव के साथ-साथ हनुमान भगवान की भी अराधना करनी चाहिए। संभव हो तो रोजाना हनुमान चालीसा जरूर पढ़ें। इससे आपके कष्ट कम होंगे।

नीलम रत्न करें धारण
05 / 07

नीलम रत्न करें धारण

साढ़े साती के दोषपूर्ण प्रभाव को कम करने के लिए ज्योतिषीय सलाह लेने से नीलम जैसे रत्न पहन सकते हैं। इसके अलावा रोजाना "शनि स्तोत्र" का पाठ करें।

करें ये उपाय
06 / 07

करें ये उपाय

कौवे को अनाज और बीज खिलाएं। तो वहीं काली चींटियों को शहद और चीनी खिलाएं।

करें दान
07 / 07

करें दान

गरीब और शारीरिक रूप से विकलांग लोगों को दही-चावल का दान करें।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited