छोटी से उम्र में बड़ी सफलता प्राप्त करते हैं इस मूलांक के जातक, कमाते हैं बहुत नाम

अंक शास्त्र में हर मूलांक के बारे में बताया गया है। इसके अनुसार हर मूलांक का अपनी खासियत होती है। अंक शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे मूलांक के बारे में बताया गया है। जो लोग कम उम्र में बहुत कुछ हासिल कर लेते हैं। आइए जानें इस मूलांक के बारे में।

मूलांक के द्वारा व्यक्ति स्वभाव व्यवहार और भविष्य के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। मूलांक व्यक्ति के जन्मतिथि के आधार पर निकाला जाता है। मूलांक 0 से लेकर 9 अंक तक होता है। जन्मतिथि के जोड़कर मूलांक निकलता है। अंक शास्त्र में कुछ ऐसे मूलांक के बारे में बताया गया है। जिस मूलांक के जातक छोटी उम्र में बहुत कुछ पा लेते हैं। आइए जानते हैं इस मूलांक की खासियत के बारे में।
01 / 06

मूलांक के द्वारा व्यक्ति स्वभाव, व्यवहार और भविष्य के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। मूलांक व्यक्ति के जन्मतिथि के आधार पर निकाला जाता है। मूलांक 0 से लेकर 9 अंक तक होता है। जन्मतिथि के जोड़कर मूलांक निकलता है। अंक शास्त्र में कुछ ऐसे मूलांक के बारे में बताया गया है। जिस मूलांक के जातक छोटी उम्र में बहुत कुछ पा लेते हैं। आइए जानते हैं इस मूलांक की खासियत के बारे में।

मूलांक 4
02 / 06

​मूलांक 4 ​

मूलांक 4 वाले लोग अपनी कमाल की कार्यक्षमता के बल पर खूब धन कमाते हैं। इन लोगों को छोटी सी उम्र में बहुत सारी सफलता हासिल करते हैं।

 मेहनती और परिश्रमी
03 / 06

​ मेहनती और परिश्रमी​

मूलांक 4 के जातक बेहद ही मेहनती और परिश्रमी होते हैं ऐसे में यह लोग सफल बिजनेसमैन, इंजीनियर के क्षेत्र में आगे बढ़ते हैं। ये एक अच्छे लीडर भी बनते हैं।

धन का अभाव
04 / 06

​धन का अभाव​

मूलांक 4 के लोगों के जीवन में कभी भी धन का अभाव नहीं रहता है। ये लोग अपनी मेहनत से बहुत धन कमाते हैं और खर्च भी करते हैं।

उच्च शिक्षा
05 / 06

​उच्च शिक्षा​

मूलांक 4 के जातक अपनी लगन के दम पर उच्च शिक्षा प्राप्त करते हैं। मूलांक 4 के जातक शोध विषयों या बिजली के काम में ज्यादा रुचि रखते हैं।

अंक शास्त्र
06 / 06

अंक शास्त्र

मूलांक 4 के लोग बहुत संवेदनशील होते हैं। ये लोग अपना हर रिश्ता बहुत दिल से निभाते हैं। इस अंक के लोग अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में माहिर होते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited