रईस लोग अपने घर में जरूर रखते हैं ये ब्राजीलियन लकी वुड, जानिए इसके फायदे

Brazilian Lucky Wood: क्या आपने ब्राजीलियन लकी वुड प्लांट के बारे में सुना है अगर नहीं तो इसके फायदे जानने के बाद आप इसे जरूर अपने घर ले आएंगे। अमीर लोगों के घर में अक्सर ये प्लांट देखने को मिलता है। चलिए जानते हैं क्या है ब्राजीलियन लकी वुड।

ब्राजीलियन लकी वुड क्या है
01 / 06

ब्राजीलियन लकी वुड क्या है

इन दिनों ब्राजीलियन लकी वुड नाम का प्लांट काफी लोकप्रिय हो रहा है। कहते हैं इस पौधे को घर में लगाने से किस्मत चमक उठती है और मां लक्ष्मी की असीम कृपा प्राप्त होती है। ये प्लांट सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है। चलिए जानते हैं इसे कहां और कैसे लगाना चाहिए। इसके फायदे क्या है।

लकी मानी जाती है ब्राजीलियन लकी वुड
02 / 06

लकी मानी जाती है ब्राजीलियन लकी वुड

कहते हैं इस पौधे को सूर्य की रोशनी की जरूरत नहीं होती, सिर्फ पानी से ही काम चल जाता है। इसलिए आप इसे घर में कहीं भी रख सकते हैं। ये बेहद लकी प्लांट माना जाता है।

ब्राजीलियन लकी वुड के फायदे
03 / 06

ब्राजीलियन लकी वुड के फायदे

ब्राजीलियन लकी वुड को कमरे में रखने से नींद भी अच्छी आती है। साथ ही ये प्लांट घर की हवा को भी शुद्ध करता है। (यह भी पढ़ें- अमीर लोग अपने घर में ये तस्वीरें क्यों लगाते हैं? वजह जान आप भी लगा लेंगे)

किस्मत खोलता है ये प्लांट
04 / 06

किस्मत खोलता है ये प्लांट

कहते हैं इस प्लांट में जब फूल आने लगें तो समझिए कि आपकी किस्मत भी इन फूलों के साथ खिल उठी है।

कभी खराब नहीं होता
05 / 06

कभी खराब नहीं होता

इस ब्राजीलियन लकड़ी में कभी कीड़े नहीं लगते और ना ही ये खराब होती है। ये हमेशा हरी भरी रहती है। इसलिए इसे लगाने से घर परिवार में सदैव सुख-समृद्धि बनी रहती है।

किस दिशा में रखें
06 / 06

किस दिशा में रखें

ब्राजीलियन लकी वुड को आप अपने कमरे या फिर ड्राइंग रूम कहीं भी रख सकते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited