रईस लोग घर की उत्तर दिशा में रखते हैं ये 5 खूबसूरत चीजें, इससे धन-धान्य की कभी नहीं होती कमी

North Direction Vastu Tips: वास्तु शास्त्र अनुसार अगर आप भी घर की उत्तर दिशा में ये चीजें रखते हैं तो सुख-समृद्धि में कभी कमी नहीं आएगी।

वास्तु अनुसार उत्तर दिशा में रखें ये चीजें
01 / 06

वास्तु अनुसार उत्तर दिशा में रखें ये चीजें

वास्तु शास्त्र में दिशाओं का विशेष महत्व माना जाता है। कहते हैं अगर हर चीज दिशा की हिसाब से रखी जाए तो धन-दौलत की कभी कमी नहीं हो सकती। अमीर लोग अपने घर के वास्तु पर विशेष ध्यान देते हैं और वो उत्तर दिशा में 5 खूबसूरत चीजें जरूर रखते हैं। चलिए जानते हैं ये उत्तर दिशा में क्या चीजें रखने से आप भी बन सकते हैं अमीर।और पढ़ें

चमकने वाली चीजें
02 / 06

चमकने वाली चीजें

घर की उत्तर दिशा में हमेशा शाइन करने वाली चीजें रखनी चाहिए ताकि इससे आपके बुध और मनी लक को भी एक शाइन मिले। आप इस दिशा में कोई चमकने वाला शोपीस और ग्लास या मिरर से बनी चीजें रख सकते हैं।

पानी का कलश
03 / 06

पानी का कलश

अगर आप अपने जीवन में सकारात्मकता लाना चाहते हैं तो घर की उत्तर दिशा के बिल्कुल बीच में या फिर उत्तर से उत्तर-पूर्व के बीच में एक छोटा सा मंगल कलश जरूर रखें। हर दिन इस कलश का पानी बदलें। इससे आपको शुभ समाचार सुनने को मिलने लगेंगे। (Also Read: भगवान राम को किस नाम से पुकारती थीं माता सीता?)

हरे पौधे
04 / 06

हरे पौधे

जीवन में खुशहाली लाने के लिए आप घर की उत्तर दिशा में हरे रंग के पौधे जैसे मनी प्लांट, एरिका पाम आदि रख सकते हैं। इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगेगी।

पानी की पेंटिंग
05 / 06

पानी की पेंटिंग

घर की उत्तर दिशा में बहते हुए पानी की पेंटिंग लगाना बेहद शुभ होता है। इससे तरक्की के रास्ते खुलते हैं।

अवॉर्ड
06 / 06

अवॉर्ड

शील्ड, मेडल या अवॉर्ड को हमेशा उत्तर दिशा में रखना चाहिए। कहते हैं इससे अवॉर्ड में निरंतर वृद्धि होती है और आपके करियर को भी अच्छी ग्रोथ मिलती है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited