मुकेश अंबानी जैसे अमीर लोग सुबह इतने बजे कर लेते हैं स्नान, जान लें नहाने का सही समय

Best Time to Shower in Morning: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) कितने अमीर हैं ये बताने की जरूरत नहीं है। मुकेश जितने दौलतमंद (Mukesh Ambani Networth) हैं उतने ही ज्यादा अपनी संस्कृति के भी करीब हैं। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani Lifestyle) धार्मिक व्यक्ति हैं और वह तमाम चीजें उसी तरह करने की कोशिश करते हैं जैसा कि हमारे शास्त्रों में लिखा है। कहीं ना कहीं ये भी कारण है कि उनपर मां लक्ष्मी की कृपा बनी हुई है।

सुबह कितने बजे तक नहा लेना चाहिए
01 / 07

सुबह कितने बजे तक नहा लेना चाहिए

शास्त्रों में कई ऐसी बातें लिखी गई हैं जिनका अनुसरण कर हम भी मां लक्ष्मी की कृपा पा सकते हैं। ऐसी ही एक चीज है स्नान करना। क्या आप जानते हैं कि सुबह कितने बजे तक स्नान कर लेना चाहिए। कौन सा समय स्नान के लिए सबसे मुफीद है। किस वक्त स्नान करने से पहले बरकत होती है। आइए जानते हैं मुकेश अंबानी जैसे अमीर लोग कितने बजे तक स्नान कर लेते हैं:और पढ़ें

क्या कहते हैं शास्त्र
02 / 07

क्या कहते हैं शास्त्र

शास्त्रों के मुताबिक, सुबह 3:30 से 5:30 बजे के बीच का समय ब्रह्म मुहूर्त होता है, जिसमें स्नान करने से स्वास्थ्य और आर्थिक लाभ मिलता है।

ब्रह्म मुहूर्त
03 / 07

ब्रह्म मुहूर्त

सुहागिन महिलाओं के लिए भी ब्रह्म मुहूर्त में स्नान करना शुभ माना जाता है।

सुबह नहाने के लाभ
04 / 07

सुबह नहाने के लाभ

ब्रह्म मुहूर्त में स्नान करने से व्यक्ति को कभी रोगदोष का सामना नहीं करना पड़ता और सुख-सौभाग्य की भी प्राप्ति हो सकती है।

स्नान का स्मय
05 / 07

स्नान का स्मय

हमारे शास्त्रों में लिखित है कि सुबह 5 से 6 बजे के बीच का समय देव स्नान के लिए माना जाता है। वहीं सुबह 6 से 8 बजे के बीच का समय शिव मुहूर्त होता है।

स्नान से बरकत
06 / 07

स्नान से बरकत

सुबह 8 से 10 बजे के बीच का समय हरि मुहूर्त होता है। इस मूहुर्त में स्नान करने से जिंदगी और करियर में बरकत होती है।

जान लें सही समय
07 / 07

जान लें सही समय

सुबह 4 से 5 बजे के बीच स्नान करने को मुनि स्नान कहा जाता है। आयुर्वेद के मुताबिक, सुबह सूर्योदय से पहले या सूर्यास्त होने से पहले नहाना अच्छा होता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited